मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंत्रीमंडल का शपथ ग्रहण समारोह 25 को, 10 मंत्रियों के नाम गुप्त रखे गए - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंत्रीमंडल का शपथ ग्रहण समारोह 25 को, 10 मंत्रियों के नाम गुप्त रखे गए

रायपुर (एजेंसी) | मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के शपथ लेने के बाद अब मंत्रीमंडल का विस्तार किया जाएगा। नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह 25 दिसंबर को राजभवन के दरबार हाल में होगा। इसके लिए राजभवन में तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। मंत्रियों के लिए 10 कुर्सियां अलग कर दी गई है। लेकिन मंत्रियों नाम गोपनीय रखने के लिए उनमे नामों की पर्चियां नहीं चिपके गई है। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल 24 दिसंबर की शाम तक रायपुर पहुंच जाएंगी। इसके बाद सुबह 11 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा।




प्रदेश में नई सरकार के गठन के साथ ही मंत्रीमंडल गठन को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। चुनाव में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता जीतकर आए हैं। साथ ही कई विधायकों ने भाजपा के दिग्गज मंत्रियों तक काे शिकस्त दी। ऐसे में मंत्रियों के नाम को लेकर सहमति नहीं बन पा रही थी।

ऐसे में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित वरिष्ठ नेताओं ने दिल्ली पहुंचकर आलाकमान के नेताओं से बात की। राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ हुई बैठक के बाद प्रदेश के नेता शनिवार रात ही कैबिनेैट मंत्रियों की सूची लेकर लौटे हैं। हालांकि अभी तक उनके नामों का खुलासा नहीं किया गया है।

मुख्यमंत्री बघेल के साथ ही 17 दिसंबर को वरिष्ठ नेता टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू पहले ही शपथ ले चुके हैं। ऐसे में 13 सदस्यीय मंत्रीमंडल में अब 10 नाम और रह गए हैं। मंगलवार को ही राज्यपाल मध्यप्रदेश में भी मंत्रियों को शपथ दिलाएंगी।



Leave a Reply