Chhattisgarh

रायगढ़: दिनदहाड़े कैश वैन लूटने वाले बदमाशों को पुलिस ने 10 घंटे में किया गिरफ्तार, लूटे गए 14.5 लाख रुपए और हथियार भी बरामद

रायगढ़ | छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में शुक्रवार को दोपहर दिनदहाड़े कैश वैन लूटने वाले बदमाशों को पुलिस ने 10 घंटे में गिरफ्तार कर लिया। बदमाशों से लूटे गए 14.5 लाख रुपए और हथियार भी बरामद हो गए हैं। पकड़े गए दोनों बदमाश बिहार के रहने वाले हैं। वारदात के दौरान कैश वैन के ड्राइवर व गार्ड को गोली मार दी गई थी। इसमें ड्राइवर की मौत हो गई।

आरोपियों ने लूट के इरादे से 2 पिस्टल, 2 देसी कट्टा, 3 मैगजीन में 26 राउंड, 2 जिंदा कारतूस, 2 बटन चाकू का इंतजाम किया। पुलिस ने हथियार और बाइक भी बरामद कर ली है। आरोपी सुधीर पहले भी यूनियन बैंक में लूट की नाकाम कोशिश कर चुका था।

बुलेट प्रूफ जैकेट पहनकर पहुंची पुलिस, बदमाशों ने तानी पिस्टल

केराझर गांव के पास आरोपियों का लास्ट लोकेशन देखी गई थी। डीएसबी शाखा के एक सिपाही को गांव मेंं दो संदिग्धों के देखे जाने की सूचना मिली। इस पर पुलिस ने केराझर के साथ ही आसपास के दोे गांवों को टारगेट किया और हथियार और बुलेट प्रूफ जैकेट से लैस 50 जवानों की टीम पहुंची। तलाशी के दौरान एक मकान में बदमाश मिल गए। पुलिस को देखते ही उन्होंने पिस्टल तान दी। इस पर जवानों ने उसे धक्का देते हुए पटक दिया और पिस्टल छीन ली।

15 दिन पहले रचा लूट का षड्यंत्र, कैश वैन देखकर आया लालच

गिरफ्तार आरोपियों में बिहार के सीवान में खम्हौरी गांव निवासी सुधीर कुमार सिंह और कैमूर के रामगढ़ निवासी पिंटू वर्मा शामिल है। सुधीर के पिता और भाई रायगढ़ में ही सूर्या काॅम्पलेक्स में रहते हैं। सुधीर ने बताया कि वह जब भी रायगढ़ आता तो कैश वैन को देख कर उसे करोड़पति बनने का लालच आता। 15 दिन पहले उसने लूटने का षड्यंत्र रचा और इसमें पिंटू वर्मा को भी शामिल किया। इसके लिए पिस्टल सहित बाइक का इंतजाम किया।

वारदात के दौरान 6 राउंड फायर किए

आरोपियों ने लूट के इरादे से 2 पिस्टल, 2 देसी कट्टा, 3 मैगजीन में 26 राउंड, 2 जिंदा कारतूस, 2 बटन चाकू का इंतजाम किया। वहीं बाइक पर बिना नंबर की प्लेट लगाई। फिर 4 दिन से कैशवैन को रेकी करते रहे। घटना के समय बदमाशों ने 6 राउंड फायरिंग भी की। इसके बाद रात को ही लूटे गए रुपयों का बंटवारा कर लिया। पुलिस ने हथियार और बाइक भी बरामद कर ली है। आरोपी सुधीर पहले भी यूनियन बैंक में लूट की नाकाम कोशिश कर चुका था।

ड्राइवर की हत्या की, फिर गार्ड को गोली मारकर एटीएम से रुपए लेकर फरार हुए

किरोड़ीमलनगर में शुक्रवार दोपहर बाइक सवार दो नकाबपोश बदमाशों ने आजाद चौक पर लगे एसबीआई के एटीएम से जुड़ी 300 मीटर तक दोनों प्रमुख सड़कों का जायजा लिया। फिर कैश वेन के पीछे बाइक खड़ी की। पहले वैन के ड्राइवर गोली मारी, फिर गार्ड काे। इसके बाद एटीएम बूथ में गए, रुपए लूटे और खरसिया की तरह जाने वाली सड़क से भाग गए। वारदात में वैन ड्राइवर अरविंद पटेल (37) की मौत हो गई।

Leave a Reply