राहुल करेंगे मंदिर पॉलिटिक्स, महामाया माता के दर्शन से करेंगे कांग्रेस का प्रचार - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

राहुल करेंगे मंदिर पॉलिटिक्स, महामाया माता के दर्शन से करेंगे कांग्रेस का प्रचार

रायपुर (एजेंसी) | कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी मंदिर पॉलिटिक्स की शुरूआत राजधानी रायपुर के महामाया मंदिर से करेंगे। प्रशासन द्वारा साइंस कॉलेज में राहुल गांधी के कार्यक्रम की अनुमति प्रदान करने के बाद उनके आगमन की तैयारी शुरु कर दी ही गई है। केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में शुक्रवार को ही छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए उम्मीदवारों के नामों पर सहमति बनी थी। सूची पर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की अंतिम मंजूरी का इंतजार चल रहा था जो गुरुवार को मिल गया।




कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 के मद्देनजर प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने 12 सीटों पर अपने 12 प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। इन सभी सीटों पर पुराने उम्मीदवारों को ही दुहराया गया है। कोई नया प्रत्याशी नहीं उठाया गया है। इन सभी सीटों पर 12 नवंबर को पहले चरण में चुनाव हैं। दंतेवाड़ा से महेंद्र कर्मा की पत्नी देवती कर्मा को टिकट दिया गया है। देवती अभी यहां से विधायक हैं। कोंटा से विधायक कवासी लखमा को भी एक बार फिर उतारा गया है।

प्रत्याशियों की लिस्ट यहाँ देखे: कांग्रेस ने जारी किए अपने 12 प्रत्याशी के नाम की घोषणा, इन सभी सीटों पर 12 नवंबर को होगा चुनाव

राहुल के आगमन की तैयारी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी मंदिर पॉलिटिक्स की शुरूआत राजधानी रायपुर के महामाया मंदिर से करेंगे। प्रशासन द्वारा साइंस कॉलेज में राहुल गांधी के कार्यक्रम की अनुमति प्रदान करने के बाद उनके आगमन की तैयारी शुरु कर दी ही गई है। राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे के इंचार्ज प्रफुल्ल गुदेह ने बताया कि राहुल गांधी साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित सभा में किसानों को संबोधित करेंगे। इसके पहले वे रायपुर के पुरानी बस्ती के प्राचीन मां महामाया में दर्शन करेंगे। ज्ञात है कि राहुल गाँधी 22 अक्टूबर को राजधानी रायपुर आएंगे।

दिग्गज विधायक का क्षेत्र

रायपुर का यह मंदिर प्रदेश के सबसे कद्दावर मंत्री आैर दिग्गज विधायक बृजमोहन अग्रवाल की दक्षिण विधानसभा सीट में आता है। कांग्रेस यहां से नए चेहरे को उतारने को सोच रही है। इसलिए राहुल के दर्शन को मंत्री के खिलाफ कांग्रेस प्रचार से भी जोड़कर देखा जा रहा है। इस कार्यक्रम की तैयारी में कांग्रेस के 34 जिला संगठन एवं 307 ब्लॉक संगठन इकाई तैयारी में लगे हैं।



Leave a Reply