tamradhwaj-sahu
Chhattisgarh

लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा- 6 माह में एक्सप्रेस-वे तैयार होगा, मुख्यमंत्री 2021 में नए भवन में शिफ्ट होंगे

छत्तीसगढ़ के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के मंत्री ताम्रध्वज साहू ने दावा किया है कि एक्सप्रेस-वे का निर्माण छह माह में पूरा हो जाएगा। वहीं मुख्यमंत्री भी साल 2021 में नवा रायपुर स्थित मुख्यमंत्री आवास में शिफ्ट हो जाएंगे। पीडब्ल्यूडी मंत्री साहू एक्सप्रेस-वे सहित अन्य निर्माणाधीन भवनों के निरीक्षण पर निकले थे।

निरीक्षण के दौरान सबसे पहले एक्सप्रेस-वे का काम देखने के लिए पहुंचे पीडब्ल्यूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू ने अधिकारियों से कहा कि इस बार पहले की तरह कोई गलती नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अब की बार एक्सप्रेस-वे की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं होगा। उन्होंने बताया कि एक्सप्रेस-वे के निर्माण में 6 माह लगेंगे। मई 2021 तक यह शुरू हो जाएगा।

जल्द ही सभी मंत्रियों के बंगले भी हो जाएंगे तैयार
इसके बाद पीडब्ल्यूडी मंत्री साहू ने नवा रायपुर अटल नगर में निर्माणाधीन मुख्यमंत्री, मंत्री निवास और नए विधायक निवासों का दौरा किया। उन्होंने वहां चल रहे धीमे कामकाज को लेकर फटकार भी लगाई। साथ ही डिजाइन में जरूरी बदलाव के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि जल्द ही सभी मंत्रियों के बंगले भी तैयार हो जाएंगे।

करीब एक साल पहले एक्सप्रेस-वे जगह धसका, 32 दरारें आईं
करीब एक साल पहले सुविधा मिलने से पहले ही घटिया निमार्ण के कारण एक्सप्रेस-वे को बंद करना पड़ा। 12 किमी लंबी सड़क में 5 फ्लाईओवर बने हैं। इसमें फाफाडीह से अमलीडीह तक करीब 7 किमी के पैच में 9 जगह सड़क धसकी और 32 दरारें पड़ीं। पूर्ववर्ती सरकार ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर हड़बड़ी में काम कराया।

Advertisement
Rahul Gandhi Ji Birthday 19 June

Leave a Reply