फ़रवरी में प्रधानमंत्री मोदी आ सकते है छत्तीसगढ़ दौरे पर

रायगढ़ (एजेंसी) | विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद बीजेपी लोकसभा चुनाव के लिए कोई कसर छोड़ना नहीं चाहती है। प्रदेश संगठन के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फरवरी के पहले हफ्ते या मध्य में रायगढ़ आ सकते हैं।

यहां एनटीपीसी के कुछ हिस्से के लोकार्पण के साथ ही प्रधानमंत्री मोदी देशभर के किसानों के लिए और कुछ बड़ी योजनाओं की घोषणा कर सकते हैं। प्रधानमंत्री के दौरे पर बीजेपी की तरफ औपचारिक सूचना नहीं दी गई है।




भाजपा नेताओं का मानना, कांग्रेस का लुभावना घोषणपत्र बना हार की वजह

सूत्रों की मानें तो पीएम के आगमन की तैयारी के लिए अगले दो-तीन दिनों में पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह, राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह समेत बड़े नेता रायगढ़ आएंगे। पीएम की सभा और कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए बड़े नेता जिला भाजपा की बैठक लेंगे।

इस संबंध में रायपुर में गुरुवार को बैठक हुई। पार्टी के बड़े नेताओं का ही मानना है कि पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने घोषणा पत्र में किसानों के लिए बड़े वादे किए जिसके कारण बीजेपी 51 से 15 सीटों पर सिमट गई। छत्तीसगढ़ के साथ मध्यप्रदेश और राजस्थान में बीजेपी की सरकारें चली गईं। पार्टी का सबसे खराब प्रदर्शन छत्तीसगढ़ में रहा।

लोकसभा चुनाव की कैम्पेनिंग शुरू 

2013 में बीजेपी और मोदी के पक्ष में लहर से तीसरी बार प्रदेश में सरकार बनी थी और मई 2014 में राज्य में बीजेपी को 11 में से 10 सीटें मिलीं थीं। 2018 विधानसभा चुनाव में बीजेपी सरकार के मंत्रियों समेत कई दिग्गज चुनाव हार गए। प्रधानमंत्री मोदी रायगढ़ दौरे के साथ ही प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2019 की शुरुआत कर सकते हैं। जानकार कहते हैं कि मोदी के आने से पिछले चुनाव परिणाम से हताश बीजेपी नेता-कार्यकर्ता उत्साहित होंगे।



Leave a Reply