मोदी की जगदलपुर में सभा आज, पहले चरण की 18 सीटोंं को साधने की कोशिश

जगदलपुर (एजेंसी) | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को एक दिवसीय दौरे पर जगदलपुर पहुंच रहे हैं। यहां वे एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। जिसके जरिए वे बस्तर (12) और राजनांदगांव जिले (6) की 18 सीटों को साधने की कोशिश करेंगे। राज्य में दो चरण 12 और 20 नवंबर को मतदान है। पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार का 10 नवंबर को आखिरी दिन है। मतगणना 11 दिसंबर को होगी।




नरेंद्र मोदी दोनों चरणों के लिए राज्य में चार दिन चुनाव प्रचार करेंगे। मोदी 9 नवंबर के बाद 12 नवंबर को बिलासपुर और रायगढ़ में चुनावी सभा करेंगे। इसके बाद उनकी 16 नवंबर को अंबिकापुर और 18 नवंबर को महासमुंद में सभा है।

बस्तर-सरगुजा की 26 सीटें भाजपा के लिए अहम

2013 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को बस्तर की 12 में से 4 और सरगुजा संभाग की 14 में से 7 सीटों पर जीत मिली थी। इस बार भाजपा दोनों ही संभागों में अपना परफॉर्मेंस सुधारने की कोशिश कर रही है। इसी वजह से दोनों संभागों में प्रधानमंत्री मोदी का कार्यक्रम रखा गया है। इसके अलावा सबसे ज्यादा 24 सीटों वाले बिलासपुर संभाग में प्रधानमंत्री दो सभाएं लेंगे।

वीडियो देखे 

अब तक 6 बार छत्तीसगढ़ आ चुके हैं मोदी

प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी पहली बार 9 मई 2015 को छत्तीसगढ़ आए थे। इसके बाद 21 फरवरी 2016 को नया रायपुर और ग्राम कुर्रूभाठ पहुंचे थे। उन्होंने इसी साल एक नवंबर को छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लिया था।

मोदी ने फिर अप्रैल में बस्तर संभाग का दौरा किया था। इसके बाद इसी महीने में जांजगीर-चांपा पहुंचे थे। यहां एक सभा को संबोधित किया था। छठवीं बार 14 मई को एक दिन के दौर पर रायपुर पहुंचे थे। इस दौरे में वे नया रायपुर स्मार्ट सिटी और भिलाई के कार्यक्रमों में शामिल हुए थे।



Leave a Reply