पत्रकारों के साथ हो रही घटनाओं का प्रेस क्लब ने किया विरोध, पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

पत्रकारों के साथ हो रही घटनाओं का प्रेस क्लब ने किया विरोध, पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन

बिलासपुर (एजेंसी) | प्रेस क्लब ने जिले में पत्रकारों के साथ हो रही मारपीट और दुर्व्यवहार की घटनाओं पर चिंता जताते हुए बुधवार को पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर ऐसी घटनाओं पर कड़ाई से रोक लगाने तथा कार्यवाही मांग को लेकर सैकडों पत्रकारों ने एक जुट होकर पुलिस अधीक्षक 48 घंटे में कार्यवाही न करने की स्थिति में आईजी कार्यालय के सामने धरने देने बाध्य होने का अल्टीमेटम दिया।




ज्ञापन सौपने में मुख्य रूप से बिलासपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष श्री तिलकराज सलूजा के नेतृत्व में सीपत मस्तूरी समेत आसपास के ग्रामीण इलाकों के पत्रकारों ने रैली निकालकर पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा। प्रेस क्लब अध्यक्ष श्री तिलकराज सलूजा ने बताया कि हाल ही में एक्सप्रेस मीडिया सर्विस उमेश सिंह ठाकुर के साथ कवरेज के द्वरान सिटी कोतवाली थाना प्रभारी ने आभद्रव्यवहार करते हुए उनके मोबाईल छिनकर जमीन पर पटक कर पैरो तले रौंदा जोकि एक जिम्मेदार पद पर आसीन अधिकारी के लिए अशोभनीय कृत्य है, पूरे पत्रकार जगत ने इसकी घोर निंदा की।

वही दुसरी तरफ सीपत में एक पत्रकार के साथ थाने के हवलदार ने मारपीट करते हुए उसे घायल कर दिया था, वही मस्तूरी में नई दुनिया के पत्रकार प्रमोद अवस्थी पर थाने में घुसकर प्राणघातक हमला किया गया। इन सभी घटनाओं को लेकर पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया है ।इस दौरान उचित कार्रवाई नहीं होने पर पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी पुलिस प्रशासन को दी गई है।

पुलिस अधीक्षक आरिफ एच शेख से मुलाकात करने वालों में प्रेस क्लब अध्यक्ष के अलावा सचिव विश्वेश ठाकरे ,छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार कल्याण संघ के प्रदेश अध्यक्ष श्री देव दत्त तिवारी ,संभागीय कार्यकारी अध्यक्ष विनय मिश्रा ,श्री वीरेंद्र गहवयी ,विश्व दीपक राई, बलदेव सिंह ठाकुर तथा प्रदेश पत्रकार यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष अमित मिश्रा, संभागीय सचिव मनोज राज, संभागीय अध्यक्ष शादाब खान, प्रदेश सचिव शिवम सिंह राजपूत सहित बड़ी संख्या में पत्रकार गण उपस्थित रहे।



Leave a Reply