मतगणना के लिए कांग्रेस की तैयारी एक पल भी टेबल से नहीं हटेंगे एजेंट

रायपुर (एजेंसी) | कांग्रेस हाईकमान ने हाल ही में राजधानी में बैठक लेकर जिले की छह सीटों के विधायक प्रत्याशियों और पदाधिकारियों को मतगणना के दिन चौकस रहने कहा है। गिनती के दौरान कोई गड़बड़ी सामने आई तो तत्काल आपत्ति करने व टेबल से एक पल भी नहीं हटने के निर्देश दिए हैं।

प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल सहित चुनाव समिति से जुड़े पदाधिकारियों ने बैठक के दौरान प्रत्याशियों को कहा गया है कि मतगणना शुरू होने से एक घंटे पहले पहुंचें ताकि ईवीएम मशीन चालू करने की प्रक्रिया पर नजर बनाए रखेंगे।




इसी तरह प्रत्याशियों को हाईकमान ने निर्देश दिए हैं कि जीत के बाद प्रमाण पत्र लेकर ही मतगणना केन्द्र से बाहर निकलेंगे। एक-एक वोटों की गिनती और चक्रवार रिपोर्ट लेने के साथ ही पीसीसी को रिपोर्टिंग करने कहा गया है।

इसी तरह गणना के दौरान कोई गड़बड़ी हुई तो आपत्ति करने के साथ ही तत्काल पीसीसी को खबर देंगे। इसी तरह जिला पदाधिकारियों को अनुभवी और सक्रिय कार्यकर्ताओं को ही मतगणना एजेंट बनाने निर्देशित किया गया है। इधर, जिला पदाधिकारियों ने पीसीसी प्रमुख को बताया कि कांग्रेस के चिन्हित कार्यकर्ता मतगणना केन्द्र में नजर बनाए हुए हैं और रात को निगरानी कर रहे हैं। इसी तरह भाजपा ने भी मतगणना को लेकर तैयारी कर ली है। अनुभवी कार्यकर्ताओं को गणना एजेंट बनाने की तैयारी की गई है।



Leave a Reply