एम्स रायपुर: सुबह नाश्ते में दिए पोहे में निकला ब्लेड, मरीजों की सेहत से खिलवाड़ - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

एम्स रायपुर: सुबह नाश्ते में दिए पोहे में निकला ब्लेड, मरीजों की सेहत से खिलवाड़

रायपुर (एजेंसी) | अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान सस्थान एम्स (AIIMS) में भर्ती एक महिला मरीज को शुक्रवार नाश्ते में परोसे गए पोहे में से ब्लेड के दो टुकड़े निकले। महिला ने पोहा मुँह में डालने से पहले ही ब्लेड के टुकड़े देख लिए थे। उसने इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी। थोड़ी ही देर में नाश्ते में ब्लेड निकलने की खबर पुरे अस्पताल में फ़ैल गई। इस घटना के एक महीने पहले एक मरीज के नाश्ते में कॉकरोच निकला था और उसी दिन शाम को एक अन्य मरीज के खाने में मरी हुई मधुमक्खी निकली थी। और अब ब्लेड के टुकड़े निकलने से एम्स प्रशासन हैरान है।

एम्स प्रशासन ने डॉ. पिपरे की अध्यक्षता में आनन फानन एक कमेटी का गठन किया और जाँच की जिम्मेदारी सौपी गयी। रिपोर्ट दो दिन में दी जाएगी।




अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार महिला पायल सहारे के गले में गांठ की समस्या थी। 6 सितम्बर को उसका ऑपरेशन हुआ था। इसके बाद उसे महिला वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। शुक्रवार की सभी मरीजों को सुबह 8:30 AM  नाश्ते में पोहा परोसा गया। पायल ने दो चमच्च पोहा खाया ही था की उसे प्लेट में एक ब्लेड का टुकड़ा दिखा और तत्काल पोहा खाना छोड़ दिया। उसने अपने परिजनों को बताया। ठीक से जाँच करने पर उन्हें एक और टुकड़ा मिला। ब्लेड के टुकड़े मिलने से पायल घबरा गयी और इसकी शिकायत वार्ड के डॉक्टरों से की।

कुछ देर बाद परिजन पायल को डिस्चार्ज करवा के घर ले गए। देश के सबसे बड़े अस्पतालों में से एक एम्स में इस तरह का घटिया क्वालिटी का खाना परोसकर मरीजों की सेहत से खिलवाड़ करना अपने आप में एक बड़ा सवाल खड़ा करता है।

वही इस घटना पर एम्स प्रबंधन के अधीक्षक, डॉ.अजय दानी ने कहा, “नाश्ते में ब्लेड का टुकड़ा मिलना गंभीर बात है। इससे पहले भी खाने में कॉकरोच मिलने पर ठेकेदार पर दस हज़ार रूपये का जुर्माना लगाया गया था। मामले की जाँच के लिए कमेटी बना दी गई है। दो दिन में रिपोर्ट आने के बाद ठेकेदार पर कार्यवाही की जाएगी। ”



RO No - 11069/ 17
CM Bhupesh Bhagel Mandi ko Maar

Leave a Reply