Chhattisgarh Politics

राज्यसभा सांसद फूलोदेवी नेताम : महंगाई की दुहाई देने वाला प्रधानमंत्री लापता हो गये

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी

प्रेस विज्ञप्ति

फूलोदेवी नेताम ने कहा कि नरेंद्र मोदी के गलत नीति के कारण महंगाई चरम पर है

महंगाई पर भड़की सांसद फूलोदेवी नेताम बोलीं- सड़क पर सिलेंडर लेकर बैठने वाली बीजेपी नेता कहां हैं?

रायपुर/12 जून 2021। बढ़ती महंगाई को लेकर राज्यसभा सांसद एवं महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती फूलोदेवी नेताम ने आज केन्द्र सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि महंगाई की दुहाई देने वाला प्रधानमंत्री लापता हो गये है। गैस सिलेंडर के बढ़ती दामों से महिलाएं परेशान हो गई है। उन्होंने दावा किया ‘‘यूपीए सरकार के समय एक सिलेंडर की कीमत 400 रुपये के करीब थी। उस समय कच्चे तेल की कीमत 100 डॉलर प्रति बैरल से ज्यादा थी, लेकिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों को नियंत्रित रखा गया था। अब पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें आसमान छू रही हैं। इस सरकार के कुप्रबंधन के कारण देश को महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है।’’ अब भारतीय जनता पार्टी के सरकार में रसोई गैस के दाम 1000 रुपये चुकाने पड़ रहे है। इसके अलावा पेट्रोल-डीजल का भाव भी शतक पार कर रहा है। खाने का तेल इतना अधिक महंगा, सरसों का तेल महंगा, दाल महंगा दैनिक जीवन के आवश्यक वस्तु हर एक चीज महंगी तो आम जनता का घर का गुजर बसर कैसे होगा? कोरोना महामारी के कारण लोगों के हाथ से रोजगार छिन्न गया और ये कमर तोड़ महंगाई से तो लोगों का हालत खस्ता हो गया है।

राज्यसभा सांसद एवं महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम ने कहा कि नरेंद्र मोदी के गलत नीति के कारण महंगाई चरम पर है। बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। कमर तोड़ महंगाई की मार क्या यही है मोदी सरकार जो कहता था बार-बार अबकी बार मोदी सरकार बेलगाम महंगाई पर चिखने चिल्लाने वाले भाजपा नेत्रियां खामोश क्यों? ‘‘यह सरकार डीजल पर उत्पाद शुल्क को आठ गुना और पेट्रोल पर ढाई गुना बढ़ा चुकी है। इस सरकार की कृपा है कि देश ने पेट्रोल की कीमत के मामले में शतक लगा दिया है और नया कीर्तिमान गढ़ दिया है। ऐसा लगता है कि इस सरकार को आम आदमी की रत्ती भर फिक्र नहीं है।’’ राज्यसभा सांसद एवं महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम ने सवाल किया कि क्या सरकार का काम ‘मुनाफाखोरी’ करना है?
स्मृति ईरानी जी अब लकड़ी लेकर सड़क पर प्रदर्शन क्यों नहीं करती रसोई गैस सिलेंडर के दाम 1000 रूपये के लगभग पहुंच गया है।
नेताम ने सरकार पर ‘कुप्रबंधन, मुनाफाखोरी करने और आम लोगों की फिक्र नहीं करने’ का आरोप लगाया और सवाल किया कि यूपीए सरकार के समय सिलेंडर लेकर सड़क पर बैठने वाली भाजपा की महिला नेता अब चुप क्यों हैं?
राज्यसभा सांसद एवं महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम ने कहा कि ‘‘हमारी सरकार से मांग है कि बढ़ी हुई कीमतें वापस ली जाएं और उत्पाद शुल्क कम करके लोगों राहत दी जाए।’’ यूपीए के सरकार में कीमत 10 रुपये बढ़ने पर सिलेंडर लेकर सड़क पर उतरने वाली महिला नेता से पूछना चाहती हूं कि क्या आज सत्ता का सुख इतना बड़ा हो गया है कि वह बोल नहीं पा रही हैं?

वंदना राजपूत
प्रवक्ता
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी

Advertisement
Rahul Gandhi Ji Birthday 19 June

Leave a Reply