फेसबुक की चुनावी प्रतियोगिता में भाग ले और जीते 50 हजार रूपए तक का नगद पुरस्कार - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

फेसबुक की चुनावी प्रतियोगिता में भाग ले और जीते 50 हजार रूपए तक का नगद पुरस्कार

रायपुर (एजेंसी) | छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा फेसबुक पर संचालित ‘छत्तीसगढ़ वोट्स’ (#ChhattisgarhVotes) प्रतियोगिता की अंतिम तिथि अब 07 नवम्बर 2018 हो गई है। जिन लोगों ने अभी तक इसमें हिस्सा नहीं लिया है, वे 07 नवम्बर तक इसमें अपनी भागीदारी कर ईनाम पाने के हकदार बन सकते हैं। ‘छत्तीसगढ़ वोट्स’ प्रतियोगिता में जो प्रतिभागी अपने सोशल मीडिया पेज में एक निर्धारित सीमा तक लाइक्स प्राप्त करेगा, उसे प्रमाण पत्र के साथ 500 रुपए से लेकर 50 हजार रूपए तक का नगद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।




मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने युवा मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के मकसद से उनकी रचनात्मकता के जरिए वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने का यह अभिनव अभियान विगत 01 अगस्त से शुरू किया गया है। पहले इसमें हिस्सा लेने की अंतिम तिथि 14 अक्टूबर थी, जिसे अब बढ़ाकर 07 नवम्बर कर दिया गया है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर ज्यादा से ज्यादा नागरिकों को निर्वाचन प्रक्रिया से जोड़ने और मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल तैयार किया गया है। इन दोनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़कर आम नागरिक विधानसभा निर्वाचन की सभी गतिविधियों को करीब से जान सकें।

और अपनी भागीदारी कर सके, इसके लिए ‘छत्तीसगढ़ वोट्स’ अभियान की शुरुआत की गई है। इससे निर्वाचन प्रक्रिया में न केवल युवाओं की सहभागिता बढ़ेगी, बल्कि एक पारदर्शी व्यवस्था का भी निर्माण होगा। प्रदेश में सुगम, सुघ्घर और समावेशी निर्वाचन सुनिश्चित करने मतदाता जागरूकता अभियान की कड़ी में यह अभिनव पहल की जा रही है। इसके अंतर्गत अनेक रोचक प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं।

प्रतियोगिता के बारे में अधिक जानकारी के लिए पीडीएफ डाउनलोड करे: Click Here

प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए यहाँ क्लिक करे: Click Here



Leave a Reply