Chhattisgarh

कोविड-19 में उत्कृष्ट कार्य के लिए राज्यपाल पुरस्कार जिले के अधिकारी व वालिंटियर्स हुए सम्मानित : कलेक्टर रणबीर शर्मा ने बधाई देकर कहा- जिले के लिए है, गौरव की बात

स्वास्थ्य सुविधाओं सहित अन्य मानव सेवा के कार्यों से जुड़े निस्वार्थ कार्यों के लिए रेड क्रॉस सोसाइटी हमेशा से ही जानी जाती है इस वर्ष  कोरोना महामारी के दौरान रेड क्रॉस सोसाइटी के वॉलिंटियरो ने जोखिम भरी परिस्थितियों में जिस समर्पण भाव से काम किया वह काबिले तारीफ है। रेड क्रॉस सोसाइटी ने पूरे विश्व में प्राकृतिक आपदाओं तथा युद्ध इत्यादि के समय सेवा कर मानवीय सेवा भावना का अतुलनीय उदाहरण प्रस्तुत किया है यह बात इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी छत्तीसगढ़ की अध्यक्ष राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उइके ने राजभवन के दरबार हॉल में आयोजित इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी छत्तीसगढ़ के राज्यपाल सम्मान समारोह के दौरान अपने संबोधन में कही।  इसी सम्मान समारोह में राज्यपाल के हाथों सूरजपुर जिले को कोविड-19 में उत्कृष्ट कार्य के लिए तृतीय पुरस्कार के रूप में प्रषस्ति पत्र एवं 25 हजार रूपये की राषि से सम्मानित किया गया है। इसके साथ ही अधिकारियों की श्रेणी में सूरजपुर के डॉ. आर एस सिंह प्रषस्ति पत्र एवं 10 हजार रूपये की राषि एवं पूरे राज्य में सर्व श्रेष्ठ वॉलिंटियर के रूप में रजनीश गर्ग को प्रषस्ति पत्र एवं 5 हजार रूपये की राषि से सम्मानित किया गया है। इसके अतिरिक्त जिले से अफरोज खान, दीपा बघेल, शैलेंद्र कुशवाहा को भी सम्मानित किया गया है।
आज यहॉ सम्मानित किये गये सदस्यों से कलेक्टर श्री रणबीर शर्मा ने मुलाकात की। उन्होनें सभी को बधाई व शुभकामनाएॅ देते हुए कहा कि मानव सेवा कार्यो में उत्कृष्ट कार्य के सम्मानित होना जिले के लिए गौरव की बात है। कलेक्टर ने आगामी वर्ष के लिए और बेहतर कार्यो के साथ मानव हितार्थ कार्यो की योजना बनाने कहा। इस संबंध में रजनीश गर्ग ने बताया की जल्द ही प्रबंध कार्यसमिति की बैठक आयोजित की जाएगी जिसमें वर्ष भर की रूपरेखा तैयार की जाएगी। जिसमें जनपद स्तर पर कमेटी का गठन सदस्य संख्या बढ़ाने के लिए सदस्यता अभियान, जूनियर रेडक्रॉस सोसायटी के तहत् समस्त शैक्षणिक संस्थाओं में कमेटी का गठन एवं स्वास्थ्य सुविधाओं के मद्देनजर एबुंलेंस सेवा एवं मुक्ताजंलि वाहन की व्यवस्था हेतु प्रयास किया जा रहा है। जिले में लगभग 2 हजार वालिंटियर तैयार करने हेतु कार्य किया जा रहा है, जिन्हें फास्टएड की ट्रैनिंग राज्य शाखा के निर्देषन में किया जायेगा। वर्तमान में सूरजपुर की रेड क्रॉस सोसाइटी में 250 एैच्छिक सदस्य सम्मिलित है। उन्होनें बताया कि राज्य शाखा से प्राप्त कोरोना रक्षक किट (मास्क, साबुन, हैण्डग्लब्स, फेसषिल्ड एवं पीपीई किट) का भी वितरण किया जायेगा।

Advertisement
Rahul Gandhi Ji Birthday 19 June

Leave a Reply