Chhattisgarh India Tourism

विदेशों से छत्तीसगढ़ के निवासियों की वापसी के लिए राज्य नोडल अधिकारी एवं जानकारी के लिए लायजन अधिकारी नियुक्त

रायपुर। राज्य शासन द्वारा लॉकडाउन के दौरान विदेशों में फंसे छत्तीसगढ़ के निवासियों के वापसी के संबंध में छत्तीसगढ़ शासन के विभिन्न विभागों एवं जिलों तथा प्रशासकीय ईकाइयों से आवश्यक समन्वय करने के लिए गृह विभाग के सचिव श्री अरूण देव गौतम को राज्य नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। श्री गौतम का मोबाइल नम्बर 94791-90009 है।

छत्तीसगढ़ शासन द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए लॉकडाउन के दौरान विदेश में फंसे छत्तीसगढ़ के निवासी भारतीय नागरिकों को भारत आने पर आवश्यक जानकारी देने एवं समन्वय के लिए सुश्री प्रेरणा अग्रवाल, ए.एल.ओं. आवासीय कार्यालय नई दिल्ली को लायजन अधिकारी नियुक्त किया गया है। विदेश से आ रहे छत्तीसगढ़ के निवासियों को नई दिल्ली में स्थित क्वारेंटीन फैसलिटी की जानकारी देने, स्वयं के व्यय पर छत्तीसगढ़ आने के लिए टैक्सी, बस सेवा हेतु आवश्यक जानकारी के लिए सुश्री अग्रवाल से मोबाइल नम्बर 98216-65267 एवं छत्तीसगढ़ सदन का हेल्प लाईन नम्बर 011-46156000 पर संपर्क किया जा सकता है

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा मंत्रालय महानदी भवन से आज जारी आदेश के अनुसार विदेश में फंसे भारतीय नागरिक जो छत्तीसगढ़ के निवासी है को भारत सरकार के समन्वय से वापस लाया जा रहा है। इस संबंध में भारत सरकार के गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय द्वारा छत्तीसगढ़ शासन के विभिन्न विभागों एवं जिलों तथा अन्य प्रशासकीय ईकाइयों से आवश्यक कार्यवाही के लिए एस.ओ.पी. जारी किया गया है। जिसके अनुसार दिल्ली स्थित छत्तीसगढ़ भवन को विदेशों से आ रहे छत्तीसगढ़ के निवासियों को क्वारेंटीन फैसलिटी मिलने तक के लिए अस्थाई रूप से रखने हेतु होल्डिंग एरिया के रूप मंे उपयोग करने की अनुमति होगी।

 

Leave a Reply