Uncategorized

वॉट्सएप पर आपत्तिजनक मैसेज पर कार्रवाई होगी डॉट से कर सकेंगे शिकायत

नई दिल्ली (एजेंसी) | वॉट्सएप पर आपत्तिजनक मैसेज मिलने पर यूजर अब दूरसंचार विभाग (डॉट) से शिकायत कर सकते हैं। इसके लिए मैसेज का स्क्रीन शॉट और उसे भेजने वाले का मोबाइल नंबर ccaddn-dot@nic.in पर मेल करना होगा। दूरसंचार विभाग के कंट्रोलर (कम्युनिकेशंस) आशीष जोशी ने शुक्रवार को ट्वीट कर बताया कि अगर किसी को अभद्र, आपत्तिजनक, जान से मारने की धमकी या फिर कोई अश्लील मैसेज मिलता है तो वह अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है।

जोशी के मुताबिक शिकायत मिलते ही तुरंत संबंधित टेलीकॉम ऑपरेटर और पुलिस को सूचना दी जाएगी ताकि आरोपी पर कार्रवाई हो सके। पिछले दिनों कुछ पत्रकारों समेत अन्य लोगों ने अभद्र और धमकी भरे मैसेज मिलने की शिकायतें की थीं।

इनके आधार पर दूरसंभार विभाग ने ई-मेल के जरिए शिकायत की व्यवस्था शुरू की है। दूरसंचार विभाग ने 19 फरवरी के एक आदेश में कहा था कि सभी नेटवर्क की लाइसेंस शर्तों में भी भद्दे, धमकी भरे संदेशों और अनाधिकृत कंटेंट को पर रोक होती है। विभाग ने सभी टेलीकॉम सर्विसेज कंपनियाों को ऐसे ग्राहकों पर तुरंत कार्रवाई के आदेश दिए हैं जो आपत्तिजनक मैसेज भेज रहे हैं। ऐसा कर वो उस शपथ पत्र का उल्लंघन करते हैं तो सेवा लेते वक्त आवेदन फॉर्म में दिया जाता है।

Advertisement
Rahul Gandhi Ji Birthday 19 June

Leave a Reply