Chhattisgarh Gondwana Special

नवा रायपुर में कोविड-19 कोरोना वायरस से बचाव के लिए उठाए गए विशेष कदम

रायपुर. प्रदेश की राजधानी नवा रायपुर अटल नगर में देश भर में जारी कोविड-19 कोरोना वायरस अलर्ट को ध्यान में रखते हुए कई रक्षात्मक कदम उठाए गए हैं। मंत्रालय महानदी भवन और विभागाध्यक्ष कार्यालयों इन्द्रावती भवन का निरंतर सेनेटाईजेशन किया जा रहा है। सभी लिफ्ट, सीढ़ियों की रेलिंग्स, कामन एरिया और वेटिंग एरिया की नियमित सफाई के साथ-साथ सेनिटाईजेशन पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

रायपुर तथा नवा रायपुर के बीच चलने वाली बीआरटीएस बसों को रोजाना अंदर से तथा बाहर से धोने के साथ सेनिटाईजेशन किया जा रहा है। समय-समय पर अधिकारियों द्वारा इस सार्वजनिक परिवहन प्रणाली की जांच भी की जा रही है। किसी भी प्रकार के संभावित संक्रमण को रोकने की दृष्टि से राजधानी सरोवर में रोजाना शाम को होने वाले म्यूजिकल फाउंटेन शो को आगामी आदेश तक रोक दिया गया है। प्राधिकरण के कार्यालय पर्यावास भवन में भी बायोमेट्रिक अटेंडेंस प्रणाली बंद कर दी गई है तथा साफ-सफाई और सेनिटाईजेशन को विशेष प्राथमिकता दी जा रही है।

नवा रायपुर अटल नगर विकास प्राधिकरण के महाप्रबंधक (प्रशासन) ने जानकारी दी है कि राज्य सरकार के निर्देश का पालन करते हुए नवा रायपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों-कर्मचारियों को मुख्यालय में रहने के निर्देश दिए गए हैं। सभी आवासीय सेक्टरों, सेंट्रल पार्क, एकात्म पथ आदि में भीड़ एकत्र होने से रोकने के लिए सुरक्षात्मक कदम उठाते हुए 31 मार्च 2020 तक सभी तरह के सामुदायिक कार्यक्रम आयोजित करने पर रोक लगा दी गई है। नवा रायपुर क्षेत्र में संचालित सभी अस्पतालों और होटलों को स्वास्थ्य मंत्रालय की एडवायजरी का पालन करने और उसके साथ ही क्षेत्र की सभी शिक्षा संस्थानों को राज्य शासन द्वारा समय-समय पर जारी सभी निर्देशों का पालन करने सूचित किया गया है। सीईओ नवा रायपुर अटल नगर विकास प्राधिकरण श्री नीलम नामदेव एक्का द्वारा नागरिकों से किसी भी तरह की अफवाहों से सावधान रहने की अपील की है।

Leave a Reply