India

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का जम्मू-कश्मीर दौरा: अमरनाथ पहुंचकर बाबा बर्फानी के दर्शन किए, सेना से कहा- दुश्मनों की हरकतों से निपटने के लिए मुस्तैद रहें

जम्मू-कश्मीर | रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के जम्मू-कश्मीर दौरे के दूसरे दिन शनिवार को कुपवाड़ा में एलओसी पर फॉरवर्ड लोकेशन का जायजा लिया। जवानों का हौसला बढ़ाते हुए राजनाथ ने कहा कि हर हाल में देश की हिफाजत करने वाले जवानों की वीरता पर गर्व है। राजनाथ ने सेना के हथियारों को भी देखा। सैनिकों ने भारत माता की जय के नारे लगाए।

इससे पहले रक्षा मंत्री ने अमरनाथ पहुंचकर बाबा बर्फानी के दर्शन किए। दूसरी तरफ राजनाथ के दौरे के बीच सुरक्षाबल आतंकियों के सफाए में जुटे हैं। सिक्योरिटी फोर्सेज ने जम्मू-कश्मीर में 2 दिन में 6 आतंकी मार गिराए हैं। सेना का कहना है कि आतंकी 21 जुलाई से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने की योजना बना रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा को लेकर राजनाथ संतुष्ट नजर आए

रक्षा मंत्री शुक्रवार को लेह का दौरा करने के बाद श्रीनगर पहुंचे थे। वहां चिनार कॉर्प्स के कमांडर ने सुरक्षा हालातों के बारे में ब्रीफ किया। राजनाथ जम्मू-कश्मीर में सीमा सुरक्षा को लेकर संतुष्ट नजर आए। उन्होंने सेना से कहा कि दुश्मनों की किसी भी गलत हरकत से निपटने के लिए मुस्तैद रहें। रक्षा मंत्री के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और आर्मी चीफ जनरल एम एम नरवणे भी मौजूद रहे।


राजनाथ ने जम्मू-कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर जी सी मुर्मू, चीफ सेक्रेटरी, डीजीपी, सेंट्रल आर्म्ड पैरामिलिट्री फोर्स के सीनियर अफसरों और इंटेलीजेंस एजेंसीज के साथ भी मीटिंग की। सुरक्षा व्यवस्था के लिए एजेंसियों के तालमेल की तारीफ भी की।

Leave a Reply