Chhattisgarh

नारायणपुर : नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड, एक जवान घायल, दंतेवाड़ा में भी फायरिंग

दंतेवाड़ा. जिले के बैलाडीला पहाड़ के पीछे बासागुड़ा और गंगालूर के जंगलों में सुबह से गोलियों की आवाजों से स्थानीय ग्रामीण डरे हुए हैं। यहां पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है । फिल्हाल आई जानकारी के मुताबिक मशहूर नक्सली लीडर पापाराव की टीम के साथ यह मुठभेड़ हो रही है। पिछले दो दिनों से इस इलाके में पुलिस और माओवादियों के बीच  झड़प चल रही है। इस क्षेत्र में दंतेवाड़ा और बीजापुर पुलिस संयुक्त एन्टी नक्सल ऑपरेशन चला रही है ।

स्पाइक होल का जाल 
एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि नक्सल ऑपरेशन में दन्तेवाड़ा जिले के 500 जवान व बीजपुर के जवानों द्वारा सयुक्त ऑपरेशन चलाया जा रहा है। दूसरी तरफ जिले के कुआकोंडा ब्लॉक के अरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पोटाली कैम्प के आस-पास जवानों ने नक्सलियों के लगाए स्पाईक होल्स भी बरामद किए हैं। इनमें नक्सली जवानों की आवाजाही वाले रास्ते में गड्‌ढे बनाकर उसमें लोहे की नुकीले सरिए डाल देते हैं। गड्ढों को पत्तों से ढंक दिया जाता है। समय रहते जवान इस खतरे को भांप गए और घायल होने से बच गए।

नारायणपुर में हमला
नारायणपुर के अंदरूनी इलाकों फोर्स एक्शन मोड मे है। बुधवार को सुबह कडेमेटा के पुष्पाल जंगल में नक्सलियों और पुलिस के बीच फायरिंग हो गई। इस गोलीबारी में एक जवान को पैर में गोली लगी है, जिसे उपचार के लिए रायपुर लाया गया है। घायल जवान का नाम संजय बढ़ा है।  संजय ने बताया कि सुबह करीब 6 बजे के आसपास टीम जंगलों में गई थी। करीब 9 बजे करीब जब हम लौट रहे थे तो नदी पार करते वक्त हम पर पहले से छुपे हुए नक्सलियों ने गोली चला दी।

Leave a Reply