mukhya-sachiv-rp-mandal-inspection-meet-28-june-2020
Chhattisgarh Gondwana Special

मुख्य सचिव ने किया निर्माणाधीन छात्रावास परिसर का निरीक्षण : बस्तर संभाग के सभी आश्रम-छात्रावासों में बनेंगे टायलेट : 10 आश्रम-छात्रावासों को मॉडल बनाने के दिये निर्देश

रायपुर। प्रदेश के मुख्य सचिव श्री आर.पी. मण्डल ने आज कांकेर जिले के चारामा विकासखण्ड अंतर्गत ग्राम लखनपुरी (कानापोड़) पहुंचकर 100 सीटर प्री-मैट्रिक आदिवासी कन्या छात्रावास के निर्माण स्थल का जायजा लिया। साथ ही प्री-मैट्रिक बालक आदिवासी छात्रावास के मरम्मत कार्य का निरीक्षण भी किया। बालक छात्रावास में निर्माणाधीन शौचालय को निर्धारित मापदण्ड के अनुरूप बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिये। मुख्य सचिव ने इस अवसर पर अधिकारियों को निर्देशित किया कि बस्तर संभाग सहित कांकेर जिले के समस्त 188 आश्रम-छात्रावासों में टायलेट का निर्माण किया जाये। उन्होंने जिले के 10 आश्रम-छात्रावासों को मॉडल बनाने के लिए भी निर्देशित किया।

उल्लेखनीय है कि चारामा विकासखण्ड के ग्राम लखनपुरी में 100 सीटर आदिवासी कन्या छात्रावास का निर्माण किया जा रहा है, जिसमें आवासीय परिसर के अलावा विभिन्न खेलकूद जैसे-व्हॉॅलीबाल, फुटबॉल, बॉस्केटबाल, बैडमिंटन, इत्यादि खेलों के लिए आवश्यक सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेगी। साथ ही जॉगिंग टैªक व गैलरी, ओपन जिम का निर्माण भी किया जायेगा। मुख्य सचिव श्री मण्डल ने व्हॉलीबाल, फुटबॉल, बॉस्केटबाल, बैडमिंटन इत्यादि खेलों के लिए उपयुक्त स्थल का स्वयं चिन्हांकन किया। उसके निर्माण के लिए अधिकारियां को आवश्यक मार्गदर्शन और निर्देश दिये।

मुख्य सचिव श्री मण्डल ने मलेरिया मुक्त बस्तर अभियान एवं अतिक्रमित शासकीय भूमि के व्यवस्थापन के संबंध में भी अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस अवसर पर आदिम जाति कल्याण विभाग के सचिव श्री डी.डी.सिंह, कमिश्नर बस्तर संभाग श्री अमृत खलखो, कलेक्टर कांकेर, कलेक्टर कोण्डागांव, कलेक्टर नारायणपुर सहित कांकेर जिले के पुलिस अधीक्षक, वनमण्डलाधिकारी, जिला पंचायत के सीईओ, कोण्डागांव और नारायणपुर जिला पंचायत के सीईओ तथा आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त उपस्थित थे।

Advertisement
Rahul Gandhi Ji Birthday 19 June

Leave a Reply