Chhattisgarh Gondwana Special

रायपुर : मंत्री श्रीमती अनिला भेंडि़या ने वृद्धाश्रम और अनाज बैंक की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

रायपुर. महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री श्रीमती अनिला भेंडि़या ने आज बालोद में समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित वृद्धाश्रम, तहसील कार्यालय और डौंडीलोहारा के अनाज बैंक की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। वृद्धाश्रम में श्रीमती भेंडिया ने बुजुर्गों को फल वितरित किया और उनके स्वास्थ्य और वहां मिलने वाले भोजन और अन्य सुविधाओं की जानकारी ली।

श्रीमती भेंडि़या को बुजुर्गों ने बताया कि वृद्धाश्रम में वर्तमान में 11 महिलाएं और सात पुरूष सहित 18 वृद्धजन रहते हैं। उन्हें भोजन, पानी, दवाई की सभी सुविधाएं मिल रही हैं। साथ ही श्रीमती भेंडिया ने तहसील कार्यालय बालोद और डौण्डीलोहारा में स्थापित ‘‘अनाज बैंक‘‘ का भी अवलोकन कर अनाज बैंको में उपलब्ध राशन सामग्रियों और जरूरतमंद परिवारों को उपलब्ध कराए जा रहे राशन की जानकारी ली। अपर कलेक्टर श्री ए.के.बाजपेयी ने बताया कि जिले के सभी तहसील कार्यालयों में अनाज बैंक स्थापित है।

अनाज बैंको में दानदाताओं से चावल, दाल, आटा, आलू, प्याज, हरी सब्जियां, साबुन, नमक, मसाला आदि नियमित प्राप्त हो रहा है, जिसे जरूरतमंद परिवारों को आवश्यकता के अनुसार उपलब्ध कराया जा रहा है। इस अवसर पर पार्षद श्री योगराज भारती, सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी, कर्मचारी मौजूद थे।

Leave a Reply