election-comission-marwahi-by-election
Chhattisgarh Politics

मरवाही उप निर्वाचन : मताधिकार के उपयोग के लिए चलेगा स्वीप अभियान

गौरेला-पेन्ड्रा-मरवाही जिले की मरवाही विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उप चुनाव के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा प्रारंभिक तैयारियां शुरू कर दी गई है। स्वीप कार्यक्रम के जरिए मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने अभियान चलाया जाएगा। इसी प्रकार 18 वर्ष के नए मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़े जाएंगे।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री डोमन सिंह की अध्यक्षता में आज कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में मरवाही विधानसभा उप निर्वाचन के संबंध में आवश्यक दिशानिर्देश दिए। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री डोमन सिंह ने मतदान का प्रतिशत बढ़ाने हेतु मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के निर्देश दिए। उन्होंने दिव्यांग एवं महिला मतदाताओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने विशेष प्रयास करने कहा।

गौरेला-पेन्ड्रा-मरवाही में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी ने बैठक में दिए निर्देश

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए स्वीप कार्यक्रम आयोजित करने के लिए जिला नोडल अधिकारी श्री मयंक चतुर्वेदी और सहायक नोडल अधिकारी श्री महेश चंद्रा को निर्देशित किया। उन्होंने जिले में स्वीप कार्यक्रमों के संचालन हेतु जिला स्तरीय कोर समिति गठित करने भी कहा। बैठक में संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. के. आर. आर. सिंह के द्वारा मरवाही विधानसभा के उपचुनाव में स्वीप गतिविधियों के संचालन के संबंध में जरूरी मार्गदर्शन दिए।

कलेक्टर ने स्वीप कार्यक्रम अंतर्गत वॉल राइटिंग के माध्यम से मतदाता जागरूकता के लिए अधिक से अधिक प्रचार करने और उन्होंने सोशल मीडिया, फेसबुक व ट्विटर के माध्यम से जिले में स्वीप गतिविधियों के प्रचार-प्रसार के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कालेज में पढ़ने वाले 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके विद्यार्थियों के नाम मतदाता सूची में जोड़ने एवं मताधिकार के लिए प्रेरित करने अधिकारियों को निर्देशित किया गया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री अजीत वसंत, अनुविभागीय दंडाधिकारी श्री मयंक चतुर्वेदी सहित अन्य अधिकारी एवम कर्मचारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply