Chhattisgarh

मोबाइल चार्ज करने के दौरान करंट लगने से युवक की मौत, हल्ला मचा- सरकारी मोबाइल फटने से गई जान

रायगढ़ (एजेंसी) | रायगढ़ जिले के लैलूंगा ब्लाक के कोड़ासिया टोंगरीपारा गांव में मोबाइल चार्ज करने के दौरान एक युवक की करंट लगने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मृतक लालसाय नागवंशी (30) की पत्नी भानुमति को राज्य सरकार की स्काई योजना के तहत मोबाइल मिला था। लालसाय ने अपने घर पर चार्जर की पिन को दो तारों से जोड़कर चार्जिंग पर लगाया। इसी दौरान उसे करंट लगा और लालसाय की मौत हो गई। घटना 9 सितंबर की बताई जा रही है।

इस मामले में अलग-अलग बातें सामने आई हैं। मृतक की पत्नी ने भी मोबाइल चार्जिंग के दौरान करंट लगने की बात कही है। वहीं लैलूंगा पुलिस के निरीक्षक बोनिफस एक्का ने बताया कि मोबाइल को चार्जिंग पर लगाते हुए लालसाय को करंट लगा और उसकी मौत हो गई।



हल्ला मचा- सरकारी मोबाइल फटने से गई जान

लालसाय की मौत के बाद हल्ला मचा कि राज्य सरकार की ओर से बांटे जा रहे मोबाइल में ब्लास्ट होने से उसकी जान गई। हालांकि, मृतक की पत्नी ने बताया कि हादसा चार्जर लगाते वक्त हुआ और लालसाय करंट की चपेट में आ गया था।

मोबाइल फटने लगे तो बोनस बांटने लगी सरकार: भूपेश

विधानसभा में बुधवार को भूपेश बघेल ने स्काई योजना के तहत बंटने वाले मोबाइल के फटने और करंट लगने का मुद्दा उठाया। बघेल ने कहा कि सरकार जिस मोबाइल को बांट रही है वह चार्ज करते समय फट रहा है। लैलूंगा में मोबाइल चार्ज करते समय एक आदमी की करंट से मौत हो गई। ऐसा मोबाइल बांट रहे हैं जो गरम हो जाता है। सरकार इसे मास्टर स्ट्रोक समझ रही थी। लगा मोबाइल फटने तो लगा बोनस बंटने।



Leave a Reply