mahendra-karma-tendupatta-yojna
Chhattisgarh Politics

रायपुर : शहीद महेंद्र कर्मा की स्मृति में तेन्दूपत्ता संग्राहकों के लिए शुरू की गई योजना पर जताया आभार

रायपुर. मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से आज यहां उनके निवास कार्यालय में बस्तर के प्रतिनिधिमंडल ने सौजन्य मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने आज शहीद महेंद्र कर्मा की स्मृति को चिरस्थायी करने के उद्देश्य से शुरू की गई ‘शहीद महेंद्र कर्मा तेंदूपत्ता संग्राहक समाजिक सुरक्षा योजना‘ और बस्तर विश्वविद्यालय का भी नामकरण शहीद श्री महेंद्र कर्मा के नाम पर करने के लिए मुख्यमंत्री श्री बघेल का आभार प्रकट किया।

बस्तर के जनप्रतिनिधियों ने की मुख्यमंत्री से सौजन्य मुलाकात

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि शहीद महेंद्र कर्मा द्वारा छत्तीसगढ़ की प्रगति में दिए अमूल्य योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने जीवन भर वनांचल के लोगों के अधिकारों और उनकी उन्नति के लिये संघर्ष किया। वनवासियों के हितों के संरक्षण के लिए प्रारम्भ की गई ‘शहीद महेंद्र कर्मा तेंदूपत्ता संग्राहक समाजिक सुरक्षा योजना‘ के माध्यम से स्व. श्री कर्मा को हमने श्रद्धांजलि अर्पित की है। इस योजना का लाभ छत्तीसगढ़ के सुदूर वनांचल में आजीविका के लिए तेंदूपत्ता संग्रहण पर आश्रित लोगों को मिलेगा।

इस अवसर पर श्री नितिन सिन्हा, श्री विलास कुमार साखरे, श्री विनोद धुरंधर, श्री किशोर देवांगन, श्री कल्पेश मेहता, श्री संजय रामानी, श्री आनन्द मिश्रा, श्री रोहित अग्रवाल, श्री अभिषेक सोनी, श्री प्रशांत और श्री शशांक मांढरे सहित अनेक जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Advertisement
Rahul Gandhi Ji Birthday 19 June

Leave a Reply