लोकसभा चुनाव 2019: प्रदेश की 5 सीटों के लिए भाजपा की लोकसभा टिकट फाइनल, 5 प्रत्याशियों के नाम घोषित - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

लोकसभा चुनाव 2019: प्रदेश की 5 सीटों के लिए भाजपा की लोकसभा टिकट फाइनल, 5 प्रत्याशियों के नाम घोषित

रायपुर (एजेंसी) | गुरुवार को बीजेपीकी केंद्रीय चुनाव समिति ने मंथन के बाद आखिरकार प्रदेश के 5 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिया है। पार्टी ने पहले ही ये साफ़ कर दिया था कि इस बार लोकसभा चुनाव में नए चेहरे पर दांव लगाएगा। हालांकि बस्तर सीट से बैदूराम कश्यप को फिर टिकट दिया गया है।

आपको बता दे अभी हाल ही में हुए छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बैदूराम बस्तर विधानसभा सीट से चुनाव हार गए थे। चुनाव हारने के बाद पार्टी ने उन्हें जिला अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी थी और अब लोकसभा चुनाव में मैदान पर उतारा है।

5 लोकसभा सीटों के उम्मीदवार 

लोकसभा सीट  प्रत्याशी
सरगुजा रेणुका सिंह
रायगढ़ गोमती साय
कोरबा गुहाराम अजगले
बस्तर बैंदूराम कश्यप
कांकेर मोहन राम मंडावी

कांकेर सीट से इस बार नए चहरे को मौका दिया गया

इसी तरह कांकेर में भी नए चेहरे मोहन मंडावी को मौका दिया गया है जो कि RSS की पसंद बताए जा रहे हैं। जाहिर है विधानसभा चुनाव में हार का सामना करने वाली बीजेपी सत्ता का सुख भोग चुके नेताओं के प्रति जनता की नाराजगी से बचना चाहती है ,शायद यही वजह है कि पार्टी ने चेहरों को मौका देना चाहती है।

विधानसभा हार का असर लोकसभा चुनाव में नहीं दिखेगा: बैदूराम कश्यप

बैदूराम कश्यप का कहना है कि विधानसभा चुनाव की हार का असर लोकसभा चुनाव में नहीं दिखेगा क्योंकि लोकसभा में राष्ट्रीय मुद्दे हावी होते है। हालांकि उन्होंने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी को बस्तर सीट पर फायदा होगा। वहीं मोहन मंडावी ने पार्टी नेतृत्व को भरोसा जताने के लिए धन्यवाद दिया है।

सांसद चंदूलाल साहू ने पार्टी के नए चेहरों को मौका देने के फैसले पर समर्थन जताया

इधर छत्तीसगढ़ की 5 सीटों पर ऐलान के बाद महासमुंद से बीजेपी के सांसद चंदूलाल साहू ने पार्टी के नए चेहरों को मौका देने के फैसले का समर्थन किया है। हालांकि अभी तक उनकी सीट पर प्रत्याशी का ऐलान नहीं हुआ है। फिर भी टिकट कटने की आशंका पर साहू का कहना है उन्हे उम्मीद है पार्टी टिकट देगी लेकिन नया चेहरा उतारती है तो भी वे उसका समर्थन करेंगे।

Leave a Reply