तेज प्रताप बोले, “रिश्तेदारों ने मुझे मोहरा बनाकर शादी करवाई, अब पीछे नहीं हटूंगा।”

बिहार (एजेंसी) | राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव क बड़े बेटे और पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव ने पत्नी एेश्वर्या राय से तलाक लेने की अर्जी अदालत में दायर करने के बाद शनिवार को पहली बार चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि वह अपने फैसले से किसी भी कीमत पर पीछे नहीं हटेंगे, घुट-घुटकर जीने से बेहतर है शादी के बंधन से अलग हो जाना।

रांची में अपने पिता लालू प्रसाद यादव से मुलाकात के लिए जाने के क्रम में बोधगया पहुंचे तेजप्रताप ने कहा कि उनकी पत्नी ‘हाई सोसाइटी’ में पली बढ़ी हैं और दिल्ली में उच्च शिक्षा प्राप्त की है। उनके साथ उनका कोई मेल नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके रिश्तेदार रामप्रकाश और विपिन ने उन्हें मोहरा बनाकर उनकी शादी एेश्वर्या से करा दी। तेजप्रताप ने कहा कि शादी के कुछ दिनों के बाद से ही दोनों में झगड़ा शुरू हो गया था और यह सब उनके पिता लालू प्रसाद यादव और मां राबड़ी देवी तथा छोटे भाई तेजस्वी यादव के सामने होता था।




इस बात का पूरा सबूत उनके पास है जो जरूरत पड़ने पर अदालत के सामने पेश करेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले डेढ़ दो माह से उनकी एेश्वर्या से कोई बात नहीं हुई है। गौरतलब है कि तेजप्रताप और एेश्वर्या की शादी इसी वर्ष 12 मई को हुई थी। तेजप्रताप ने कल ही पटना व्यवहार न्यायालय की परिवार अदालत में ऐश्वर्या से तलाक के लिए अर्जी दायर की है। इसपर 29 नवम्बर को सुनवाई होने वाली है।

तलाक की खबरों से दूर… ऐश्वर्या ने महिलाओं के जीवन संघर्ष पर आधारित पेंटिंग प्रदर्शनी का उद्घाटन किया

तलाक की खबरों से दूर ऐश्वर्या ने पटना के भारतीय नृत्य कला मंदिर में महिलाओं के जीवन संघर्ष पर आधारित एक पेंटिंग प्रदर्शनी का उद््घाटन किया। इस समारोह में तेज प्रताप यादव को भी आमंत्रित किया गया था। प्रदर्शनी में करीब आधे घंटे तक मौजूद रहीं ऐश्वर्या काफी गुमसुम रहीं। प्रदर्शनी का उद‌्घाटन करने के बाद वे तुरंत लौट गईं।

एेश्वर्या ‘हाई सोसाइटी’ में पली-बढ़ी हैं, मेरा उनका कोई मेल नहीं है, माता-पिता ने भी साथ नहीं दिया

तेजप्रताप ने कहा कि एेश्वर्या के साथ संबंधों को लेकर उन्होंने अपने माता-पिता से कई बार बात की लेकिन किसी ने उनका साथ नहीं दिया। उन्हें जबरदस्ती साथ रहने के लिए कहा जाता था, जिसके चलते उन्हें घुटन हो रही थी। उन्होंने कहा कि वह अपने जन्म के बाद से ही अपने परिवार में खुद के लिए न्याय की लड़ाई लड़ रहे हैं।

घर में ही कुछ लोग परिवार तोड़ना चाहते हैं

तेजप्रताप ने कहा कि उनके घर में ही कुछ लोग हैं, जो परिवार को तोड़ना चाहते हैं। भाई से भाई और भाई को बहन से लड़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि एेश्वर्या के मामले पर छोटे भाई तेजस्वी यादव से उनकी कोई बात नहीं हुई है।
वह उनसे राजनीतिक मसलों पर बात करते हैं।



Leave a Reply