छत्तीसगढ़ : कोयला खदान का एक हिस्सा धंसा, दो की मौत; इंचार्ज सहित सभी 22 कर्मचारियों को सकुशल निकाला गया - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

छत्तीसगढ़ : कोयला खदान का एक हिस्सा धंसा, दो की मौत; इंचार्ज सहित सभी 22 कर्मचारियों को सकुशल निकाला गया

कोरिया (एजेंसी) | छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में मंगलवार तड़के साउथ इस्टर्न कोल फील्ड लिमिटेड की कोयला खदान का एक हिस्सा धंसने से यूडीएम ऑपरेटर सहित दो लोगों की मौत हो गई। करीब 4 घंटे से ज्यादा चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद इंचार्ज सहित सभी 22 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। हादसे में मारे गए लोगों के शव बाहर आते ही उनके परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। वे हादसे को लेकर लगातार कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं।

छत में ड्रिल करने के दौरान ऊपर से टूटकर गिरी चट्‌टान से बंद हुआ रास्ता

जानकारी के मुताबिक, हादसा तड़के करीब 4 बजे खदान का एक हिस्सा धंसने के चलते हुआ है। बैकुंठपुर से करीब 30 किमी दूर झिलमिली खदान में मजदूर छत में ड्रिल कर रहे थे। इसी दौरान ऊपर से कोयले की चट्‌टान टूटकर गिर पड़ी। इसकी चपेट में आने से मोरगा सूरजपुर निवासी ऑपरेटर रूपनारायण (33) पुत्र श्रीराम साय और जोगीदंड गिरिडीह झारखंड निवासी सहायक मिस्त्री अख्तर अली (59) पुत्र असगर अली की मौत हो गई।

परिजनों का आरोप : प्रबंधन की लापरवाही से हादसा

हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया। मजदूरों के परिजन भी मौके पर पहुंच गए। इस दौरान जैसे ही शवों को बाहर निकाला गया, परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। उनका आरोप है कि एसईसीएल प्रबंधन की लापरवाही के चलते हादसा हुआ है। मजदूरों को खदान के अंदर भेजने से पहले सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए गए थे। हालांकि पुलिस और प्रबंधन ने मारे गए मजदूरों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। अभी इस संबंध में प्रबंधन की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया है।

RO No - 11069/ 17
CM Bhupesh Bhagel Mandi ko Maar

Leave a Reply