Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 8 हुई, लंदन से लौटे कोरबा के युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव

कोरबा | छत्तीसगढ़ में कोरोना का एक और मरीज पाजिटिव मिला है। लंदन से लौटे कोरबा के युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसको मिलाकर छत्तीसगढ़ में अब कोरोना के मरीजों की संख्या आठ हो गई हैं। वहीं लंदन से लौटे चौथे मरीज में कोरोना पाॅजिटिव मिला है।कोरबा के युवक को लंदन से लौटने के बाद वहां क्वारैंटाइन किया गया था।

रायपुर के एम्स में उसके स्वाथ्य की जांच की गई, जिसमें रिपोर्ट पाॅजिटिव मिली। सोमवार आधी रात एम्स के डायरेक्टर डॉ. नितिन एम.नागरकर ने बताया कि छत्तीसगढ़ में एक और मरीज बढ़ गया है। युवक अभी कोरबा में है और मंगलवार को उसे रायपुर लाकर एम्स मे भर्ती किया जाएगा। इससे पहले छत्तीसगढ़ में मिले सात पाॅजिटिव में से तीन लंदन से थे।

अब तक रायपुर में चार, बिलासपुर, राजनांदगांव और भिलाई में एक-एक प्रकरण मिले हैं। वैसे सोमवार शाम को जारी मेडिकल बुलेटिन में किसी के पाॅजिटिव होने की पुष्टि नहीं की गई थी, लेकिन देर रात एक केस सामने आ गया। प्रदेश में अभी तक 621 संदिग्धों में 573 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है।

कोरोना के 8 मरीजों की पुष्टि हुई है, जिनमें 4 रायपुर के हैं। इनमें पांच का इलाज एम्स, दो का इलाज राजनांदगांव व बिलासपुर में चल रहा है। सभी का स्वास्थ्य स्थिर और खतरे से बाहर है। रविवार रात और सोमवार को दिनभर में जो 41 सैंपल लिए गए हैं, उनकी रिपोर्ट आना बाकी है।

Leave a Reply