corona-virus
Chhattisgarh India

कोरोना वायरस : कोरबा जिले में एक हजार से अधिक सेम्पलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव, पिछले 36 घंटों में एक भी पाजिटिव केस नहीं

कोरबा। कोरोना महामारी से जूझ रहे कोरबा जिले के लिए बड़ी राहत भरी खबर है। पिछले 36 घंटों में कोरबा जिले में कोई भी नया कोरोना का मरीज नहीं मिला है। जिले से अब तक कुल 1305 सेंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। जिनमें से एक हजार 37 की रिपोर्ट भी प्राप्त हो गई है। एक हजार 09 सेंपल कोरोना जांच में निगेटिव आये हैं। संक्रमितों की कुल संख्या दो दिन से 25 ही है। एम्स भेजे गये सेम्पलों में से तीन तकनीकी कारणों से रिजेक्ट हुए हैं। वर्तमान में 268 सेम्पलों की जांच रिपोर्ट आना बाकी है।

दो दिनों में कटघोरा के 10 कोरोना संक्रमित मरीज एम्स में ईलाज कराकर पूरी तरह से स्वस्थ्य हो गये हैं और वापस अपने घर लौट आये हैं। जहां इन्हें स्वास्थ्य कर्मियों की निगरानी में 14 दिन होम आइसोलेशन में रखा जायेगा। इन 10 लोगों को मिलाकर कोरबा जिले में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 15 हो गई है। ईधर जिला प्रशासन ने कटघोरा के कोरोना संक्रमित एरिया के 11 बुजुर्गों को आज एनटीपीसी के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया है। इनमें से सात बुजुर्ग कोरोना पाजिटिव पाये गये मरीजों के परिवारों के हैं। चार अन्य बुजुर्ग उम्रदराज बीमारियों जैसे लकवा, मधुमेह या अन्य तकलीफों से पीड़ित हैं और लंबे समय से उनका किसी न किसी अस्पताल में ईलाज चल रहा है। कटघोरा के संक्रमित क्षेत्र को पूरी तरह लॅाक डाउन करने के बाद और इलाके के सभी लोगों को होम आइसोलेशन में रखने के कारण इन बुजुर्गों के सामने अपनी स्वास्थ्यगत देखभाल की समस्या खड़ी हो गई थी जिसे ध्यान में रखते हुए इन बुजुर्गों को जरूरी देखभाल और लगातार चल रहे ईलाज के लिए एनटीपीसी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। चार ऐसे बुजुर्ग जिनको लगातार देखभाल की आवश्यकता है उनके साथ एक-एक परिजन को भी सहायक के रूप में अस्पताल में रहने की अनुमति दी गई है.

Leave a Reply