coronavirus-swactha-didi-2
Chhattisgarh Gondwana Special India

कोरबा : कोरोना संक्रमित जमाती युवक एम्स रायपुर में दाखिल, अन्य 15 को मस्जिद में किया गया क्वारेंटाईन, प्रशासन की चाक-चैबंद व्यवस्था, मस्जिद की तरफ जाने वाले सभी रास्ते सील

कोरबा। कटघोरा के जामा मस्जिद में रूके एक जमाती युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट पाॅजिटिव आने पर उसे रायपुर के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में दाखिल करा दिया गया है। जहां उसका ईलाज किया जा रहा है। सुबह युवक की कोरोना पाजिटिव्ह होने की रिपोर्ट मिलते ही कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल सहित पूरा प्रशासन अलर्ट हो गया है। कलेक्टर सहित अधिकारियों और डाक्टरों ने कटघोरा पहुंचकर सभी व्यवस्थाएं पूरी कर पूरे सुरक्षा मापदण्डों के साथ युवक को रायपुर एम्स के लिए रवाना किया। मस्जिद में युवक के साथ रूके उनके 15 अन्य साथियों को भी  मस्जिद में ही क्वारेंटाईन कर दिया गया है।

इसके साथ ही युवक की कोरोना पाजिटिव्ह रिपोर्ट मिलते ही प्रशासन द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए पुरानी बस्ती स्थित मस्जिद की ओर जाने वाली सभी छह मुख्य सड़कों को सील कर दिया गया है। बस्ती के अंदर की नौ गलियों को भी लॅाक किया गया है। सभी सड़कों पर बेरिकेटिंग लगाकर आमजनों को उन सड़कों से आवागमन की मनाही की जा रही है। सभी प्रवेश सड़कों पर पुलिस के जवानों का कड़ा पहरा लगा दिया गया है। पूरे इलाके को सेनेटाईज करने के लिए कटघोरा नगर पालिका के अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा दवाओं का छिड़काव किया गया है। इसके साथ ही छोटे टेंकरनुमा फायर ब्रिगेड वाहन से सभी घरों और बाहर के रास्ते को दवा छिड़ककर सेनेटाईज किया गया है। संक्रमित युवक की ट्रेवल हिस्ट्री के साथ-साथ उसके संपर्क में आने वाले लोगों के बारे में आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ की जा रही है।

कलेक्टर बोलीं- नियंत्रण के लिए प्रशासन की तैयार, सयंम रखे लोग

कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने वर्तमान परिस्थितियों में कटघोरा वासियों से संयम बरतने और अपने घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है। श्रीमती कौशल ने कहा है कि लोग घबरायें नहीं, जिला प्रशासन कोरोना के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए पूरी तरह तैयार है। अस्पतालों से लेकर सार्वजनिक स्थलों तक ईलाज,सेनेटाईजेशन आदि के लिए सभी व्यवस्थाएं पहले से ही पूरी कर ली गई है। कलेक्टर ने लोगों से लॅाक डाउन का पूरी तरह पालन करने की अपील की है।

Leave a Reply