कांग्रेस के दो बागी विधायकों सियाराम कौशिक और आरके राय को जोगी कांग्रेस ने दिया टिकट - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

कांग्रेस के दो बागी विधायकों सियाराम कौशिक और आरके राय को जोगी कांग्रेस ने दिया टिकट

रायपुर (एजेंसी) | जोगी कांग्रेस ने कांग्रेस के वर्तमान दो विधायकों आरके राय को गुंडरदेही और बिल्हा से सियाराम कौशिक को चुनाव मैदान में उतारा है। दोनों ही विधायक बीते सालभर से कांग्रेस के लिए चुनौती बने हुए थे। नेता प्रतिपक्ष की याचिका पर दोनों को सदस्यता से निष्कासित करने का मामला स्पीकर के पास लंबित है। सियाराम कौशिक भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।




2013 के चुनाव में सियाराम उन्हें हरा चुके हैं। वहीं कांग्रेस ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोेले हैं। अजीत जोगी के करीबी रहे सियाराम जोगी कांग्रेस के गठन के बाद कांग्रेस से बगावत कर जोगी कांग्रेस के साथ चले गये थे। हालांकि उन्होंने ना तो औपचारिक रुप से इस्तीफा दिया था और ना ही जोगी कांग्रेस की सदस्यता ली थी। अटकलें लग रही थी कि शायद सियाराम कौशिक का मन भटक रहा है, लेकिन अब ये साफ हो गया है कि सियाराम कौशिक जोगी कांग्रेस की ही टिकट पर अपनी पुरानी सीट बिल्हा से चुनाव लड़ेंगे।

समझा जा रहा है कि ऐसा होने से पहले ही जोगी ने उन्हें अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया। वहीं गुंडरदेही से पार्टी ने आरके राय को टिकट दिया है। पूर्व पुलिस अधिकारी रहे राय पिछली बार कांग्रेस की टिकट पर जीते थे। पार्टी ने अनुशासनहीनता के मामले में उन पर कार्रवाई भी की थी। जोगी कांग्रेस ने आरके राय को उम्मीदवार बनाया है।



Leave a Reply