जोगी कांग्रेस ने तीन और सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए, अजीत जोगी मरवाही से लड़ेंगे चुनाव - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo
Republic Day 2020

जोगी कांग्रेस ने तीन और सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए, अजीत जोगी मरवाही से लड़ेंगे चुनाव

रायपुर (एजेंसी) | जोगी परिवार में दो नामों पर चल रही कशमकश पर विराम लग गया। आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 में अजीत जोगी मरवाही विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। बुधवार को जोगी कांग्रेस ने मरवाही सीट समेत तीन सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए। मरवाही सीट पर अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी विधायक हैं।




जोगी परिवार की पारंपरिक सीट है मरवाही

मरवाही, अजीत जोगी की पारंपरिक सीट है। पिछली बार चुनाव में अपने बेटे के लिए ये सीट उन्होंने छोड़ दी थी। हाल ही में जारी एक बयान में अजीत जोगी ने कहा था कि वे चुनाव नहीं लड़ेंगे बल्कि प्रचार का काम संभालेंगे। चूंकि बसपा सुप्रीमो के पास वक्त कम होने से वे छग में चुनाव प्रचार में ज्यादा वक्त नहीं दे पाएंगी। ऐसे में यहां गठबंधन का मोर्चा अजीत जोगी को ही संभालना था।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ की कोर कमेटी ने ये फैसला लिया है कि इस बार अमित किसी भी सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे। हालांकि, पहले माना जा रहा था कि अमित मनेंद्रगढ़ से चुनाव लड़ सकते हैं। लेकिन बुधवार को इन अटकलों पर विराम लग गया। जेसीसी कोर कमेटी ने मरवाही के अलावा मनेंद्रगढ़ और रायपुर उत्तर सीट के लिए भी उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया। मनेंद्रगढ़ से लखन श्रीवास्तव और रायपुर उत्तर से अमर गिडवानी चुनाव मैदान में होंगे।



Leave a Reply