Chhattisgarh

रायपुर : सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर दिव्यांग से ठगे 40 हजार रुपए, खनन विभाग में आवेदन किया था

छत्तीसगढ़ के रायपुर में ठगी के मामले थम नहीं रहे हैं। इस बार सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर एक दिव्यांग से 40 हजार रुपए हड़प लिए गए। दिव्यांग ने खनिज विभाग में नौकरी के लिए आवेदन किया था। इसके बाद से ही उसके पास कॉल आना शुरू हुए। मामला राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र का है। पुलिस ने बैंक ट्रांजेक्शन की जानकारी मांगी है।

दिव्यांग ने बिलासपुर खनिज विभाग में सहायक ग्रेड-3 पद के लिए किया था आवेदन

जानकारी के मुताबिक, राजेंद्र नगर निवासी हेमलेश्वर साहू दिव्यांग हैं। उन्होंने नवंबर 2019 में बिलासपुर खनिज विभाग में सहायक ग्रेड-3 के लिए आवेदन किया था। इसके 15 दिन बाद उनके पास एक कॉल आया। इसमें उनकी नौकरी लगवाने की बात कही गई और वाट्सएप पर दस्तावेज मांगे। साथ ही नौकरी के लिए एक लाख रुपए की डिमांड रखी।

हेमलेश्वर ने तीन किश्त में 40 हजार रुपए बताए गए खाते में जमा कर दिए। इसके बाद वह और पैसों की डिमांड करने लगा। इस पर हेमलेश्वर ने कहा कि पहले नौकरी लगवाओ, बाकी पैसा बाद में दूंगा। एक माह बाद कॉल कर फिर रुपए मांगे तो हेमलेश्वर ने मना कर दिया। इसके बाद बदमाश का कॉल आना भी बंद हो गया।

उसके बाद से ही बदमाशों के मोबाइल नंबर स्विच ऑफ हैं। पुलिस का कहना है कि हेमलेश्वर की आरोपियों से कभी मुलाकात नहीं हुई है। सिर्फ फोन पर ही उसकी बातचीत होती थी। उसके मोबाइल पर खाता नंबर आ जाता था, वह बैंक जाकर उसमें पैसे जमा कर देता था। हेमलेश्वर ने कर्ज लेकर पैसे ठगों को दिए हैं।

Advertisement
Rahul Gandhi Ji Birthday 19 June