File Photo
India

जम्मू-कश्मीर: ट्रक में छिपे आतंकियों ने टोल प्लाजा पर गोलियां चलाईं; मुठभेड़ में 3 आतंकवादी मारे गए, 1 जवान जख्मी

श्रीनगर | जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu and Kashmir) में सुरक्षाबलों ने बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया। बड़े हमले की मंशा से घुसे जैश-ए-मोहम्‍मद (Jaish-e-Mohammed) के तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने जम्‍मू श्रीनगर हाइवे पर ढेर कर दिया। आतंकियों के साथ ये मुठभेढ़ (Encounter) जम्मू जिले के नगरोटा के बन टोल प्लाजा के पास हुई. सीआरपीएफ (CRPF) के स्पेशल डीजी जुल्फिकार हसन मौके पर पहुंचे और उन्होंने बताया कि ये आतंकी ट्रक में छिपकर श्रीनगर (Srinagar) की ओर जा रहे थे।

इन आतंकियों ने घाटी जाने की कोशिश में नगरोटा के निकट सुरक्षाबलों की गोलीबारी कर दी। उनके मुताबिक ये आतंकी फिदायीन हो सकते हैं। आतंकियों की गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। टोल प्लाजा के पास 2 धमाकों की आवाज भी सुनी गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, ट्रक में 3 से 4 आतंकी छिपे थे। चेकिंग के दौरान गोलियां चलाकर भाग गए। आतंकी घुसपैठ करने वाले किसी नए ग्रुप के थे। वे किसी तरह श्रीनगर पहुंचना चाह रहे थे। आशंका है कि आतंकियों ने पिछले दिनों कठुआ, हीरानगर बॉर्डर से घुसपैठ की थी। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा को देखते हुए हाईवे पर आवाजाही बंद कर दी गई। साथ ही प्रशासन ने नगरोटा में सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया।

दो हफ्ते में चौथी मुठभेड़, 8 आतंकी मारे गए

25 जनवरी को ही दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतिपोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इसमें 2 पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया था। इससे पहले 21 जनवरी को भी अवंतिपोरा में मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए थे। सेना का एक जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर (एसपीओ) शहीद हुए थे। 20 जनवरी को शोपियां जिले में एनकाउंटर में हिजबुल मुजाहिदीन के 3 आतंकी मारे गए थे।

Leave a Reply