Chhattisgarh

चित्रकोट महोत्सव: सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा खेलकूद प्रतियोगिताएं भी होगी, 18 फरवरी से शुरू होगा महोत्सव

जगदलपुर | हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी 18 फरवरी से चित्रकोट महोत्सव भव्य स्वरूप में आयोजित किया जाएगा। तीन दिनों तक चलने वाले इस महोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा खेलकूद और साहसिक प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी। महोत्सव का शुभांरभ 18 फरवरी को और समापन 20 फरवरी होगा। कलेक्टर डॉ. अय्याज तम्बोली ने अधिकारियों की बैठक लेकर आयोजन की तैयारियों की समीक्षा की।

कलेक्टर डॉ. अय्याज तम्बोली ने महोत्सव के आयोजन के लिए 16 समितियों का गठन किया है। इन समितियों में संबंधित विभाग के अधिकारियों को रखा गया है। कलेक्टर ने सभी समितियों को निर्धारित समय-सीमा में आयोजन की सभी तैयारियां पूर्ण करने के निर्देष दिए हैं।

आयोजन के दौरान दिन में खेलकूद प्रतियोगिताएं जिसमें कबड्डी, बॉलीवॉल, रस्सा-कस्सी, नौकायान सहित विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी। शाम को रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

इस महोत्सव के लिए जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री इन्द्रजीत चन्द्रवाल को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

आयोजन के लिए निर्माण समिति, सत्कार समिति, सांस्कृतिक समिति, पेयजल समिति, साफ-सफाई समिति, विद्युत व्यवस्था समिति, चिकित्सा समिति, भोजन व्यवस्था, आवागमन व्यवस्था, यातायात नियंत्रण समिति, शांति  एवं सुरक्षा समिति, क्रीड़ा प्रतियोगिता आयोजन समिति का गठन किया गया है। आयोजन स्थल पर विभागीय योजनाओं के स्टॉल भी लगाए जायेंगें।

Leave a Reply