संकल्प पत्र में पेंशनर्स के मुद्दों को शामिल करने पर भाजपा का आभार जताया - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

संकल्प पत्र में पेंशनर्स के मुद्दों को शामिल करने पर भाजपा का आभार जताया

रायपुर (एजेंसी) | छत्तीसगढ़ राज्य विधानसभा चुनाव 2018 में भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ द्वारा अपने संकल्प पत्र (घोषणा पत्र) में राज्य के पेंशनरों एवं वरिष्ठ नागरिकों के ज्वलंत मुद्दों को अपने संकल्प पत्र में स्थान देकर शामिल करने पर भारतीय राज्य पेशनर्स महासंघ के अखिल भारतीय महामंत्री एवं छत्तीसगढ़ राज्य संयुक्त पेंशनर्स फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष छ.ग. राज्य संयुक्त पेशनर्स फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र नामदेव तथा फेडरेशन से जुड़े छत्तीसगढ़ पेंशनर समाज के अध्यक्ष चेतन भारती, पेंशनर्स एसोसियेशन छत्तीसगढ़ प्रदेश के अध्यक्ष गंगाप्रसाद साहू, छ.ग. प्रगतिशील पेंशनर कल्याण संघ के अध्यक्ष ए.एन. शुक्ला तथा भारतीय राज्य पेंशनर्स महासंघ छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष जे.पी. मिश्रा ने हर्ष जताया है।




जारी विज्ञप्ति में वीरेन्द्र नामदेव ने आगे बताया है कि छत्तीसगढ़ राज्य संयुक्त पेंशनर्स फेडरेशन की ओर से भारतीय जनता पार्टी एवं कांग्रेस पार्टी को पेंशनरों के लिए 9 बिन्दुओं पर विचार करने और अपने-अपने घोषणा पत्र में शामिल कर राज्य के पेन्सनरों को राहत देने की दिशा में पहल करने का लिखित आग्रह किया था।  पेंशनर्स फेडरेशन ने भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ घोषणा पत्र समिति  के संयोजक बृजमोहन अग्रवाल से प्रत्यक्ष भेंटकर पेंशनर्स हितैशी 9 बिन्दुओं का ज्ञापन घोषणा पत्र हेतु दिये। भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ द्वारा जारी घोषणा पत्र में छत्तीसगढ़ के पेंशनरों की प्रमुख समस्या 17 वर्षों से लंबित छत्तीसगढ़ एवं म.प्र. के बीच आर्थिक सत्वो का बंटवारा करने को प्रमुखता के शामिल करते हुए फेडरेशन के सुझाव अनुरूप 6वें एवं सातवें वेतनमान के एरियर का भुगतान, केन्द्र के समान 1000 रु. चिकित्सा भत्ता, इसके अलावा वरिष्ठ नागरिकों को 1000 से 1500 तक पेंशन देने देश में एक हफ्ते पर्यटन यात्रा हेतु वित्तीय सहायता तथा परिवार द्वारा वरिष्ठ नागरिकों को उपेक्षा से बचाने कानून का निर्माण जैसे मुद्दे को एजेंडा  में डालकर प्रदेश के पेंशनरों एवं वरिष्ठ नागरिकों के हित संवर्धन करने का विश्वास दिलाया है।

जबकि पेंशनर्स फेडरेशन के मुद्दे पर कांग्रेस ने वादा करके वादाखिलाफी किया है क्योंकि इस मायेने पर नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंहदेव ने सभी बिन्दुओं पर लम्बी चर्चा कर घोषणापत्र में म.प्र. और छत्तीसगढ़ के बीच पेंशनरों के बंटवारे के मुद्दे को जरूर शामिल करने का भरोसा दिलाया था। उन्होंने अपने घोषणा पत्र पेशनर्स के मुद्दों को नहीं रखा है।

छत्तीसगढ़ राज्य संयुक्त पेंशनर्स फेडरेशन से जुड़े घटक पेंशनर संगठन क्रमश: छत्तीसगढ़ पेंशनर समाज, पेंशनर एसोशिएशन छत्तीसगढ़, छग. प्रगतिशील पेंशनर कल्याण संघ एवं भारतीय राज्य पेंशनर्स महासंघ छत्तीसगढ़ प्रदेश ने भाजपा के प्रति आभार जताया है।



Leave a Reply