Chhattisgarh Gondwana Special India

रायपुर : राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री ने भारतरत्न डाॅ. भीमराव अम्बेडकर को आज उनकी जयंती पर दी विनम्र श्रद्धांजलि

रायपुर। राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने आज भारत रत्न डाॅ. भीमराव अंबेडकर की 129वीं जयंती पर उन्हें नमन किया। उन्होनें अपने निवास में डाॅ. अंबेडकर की चित्र पर  माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। राज्यपाल ने कहा कि डाॅ. भीमराव अम्बेडकर ने समाज के कमजोर तबके के सशक्तिकरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने सामाजिक समरसता पर बल देते हुए हमेशा शोषितों और पीड़ितों के लिए आवाज बुलंद की। वे महिला उत्थान के भी प्रबल पक्षधर थे और उन्हें सशक्त, सबल एवं शिक्षित करने पर बल दिया।

मुख्यमंत्री ने भारतरत्न डाॅ. भीमराव अम्बेडकर को आज उनकी जयंती पर दी विनम्र श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने भारत के संविधान निर्माता, महान समाज सुधारक, भारत रत्न डाॅ. भीमराव अम्बेडकर को आज उनकी 129वीं जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। कोविड-19 के बचाव और रोकथाम के लिए लागू लाॅकडाउन के कारण मुख्यमंत्री श्री बघेल ने अपने निवास कार्यालय कक्ष में संविधान निर्माता बाबा साहब डाॅ. भीमराव अम्बेडकर के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और भारत के संविधान निर्माण और समता मूलक समाज के निर्माण, समाज के कमजोर वर्गाें और महिला सशक्तिकरण में उनके योगदान को याद किया।

उन्होंने बाबा साहब द्वारा कमजोर तबकों की शिक्षा, स्वावलंबन और सम्मान की स्थापना के लिए किए गए प्रयासों को और अधिक विस्तार देने का संकल्प दोहराया।

श्री बघेल ने संविधान निर्माता डाॅ. भीमराव अम्बेडकर की जयंती की पूर्व संध्या पर कल प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा था कि छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश में बाबा साहब के लाखों अनुयायी बाबा साहब का जन्मदिन उत्साह और श्रद्धा से मनाते हैं। कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण को देखते हुए सभी लाॅकडाउन का पालन करें और घर पर बाबा साहब का जन्मदिन मनाएं। यह बाबा साहब को हमारी सच्ची पुष्पांजलि होगी।

Leave a Reply