रेल हादसा: चांपा-कोरबा लाइन पर पटरी से उतरे मालगाड़ी के डिब्बे, बिलासपुर रूट प्रभावित - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo
Gondwana Express banner

रेल हादसा: चांपा-कोरबा लाइन पर पटरी से उतरे मालगाड़ी के डिब्बे, बिलासपुर रूट प्रभावित

रायगढ़ (एजेंसी) | चांपा-कोरबा अप लाइन में मालगाड़ी की एक बोगी उतर गई। बोगी के उतरने से कोबरा ट्रेनों की आवाजाही कुछ घंटे के लिए ठप हो गई। अप लाइन की गाड़ियां घंटों आउटर में ही खड़ी रही। मालगाड़ी के पटरी से उतरने के कारण रविवार को गेवरा पैसेंजर रद्द रहेगी।




जानकारी के अनुसार शनिवार शाम कुसमुंडा से जतहरी के लिए माल लोड करके निकली मालगाड़ी चांपा यार्ड के पहले पटरी से उतर गई। पटरी के ट्रैक से उतरने के साथ ही आसपास के डिवीजनों में इसकी जानकारी दी गई। इससे पीछे से आ रही कोरबा-त्रिवेंद्रम एक्सप्रेस और लिंक एक्सप्रेस को जहां-तहां खड़ा करना पड़ गया। सूचना के बाद अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचे और सुधार काम शुरू किया। तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मालगाड़ी को वहां से हटाया गया।

इसके बाद चार घंटे की देरी से लिंक एक्सप्रेस और एक घंटे की देरी से कोरबा-त्रिवेंद्रम को रवाना किया गया। रात भर टीम पटरी को सुधारने में लगी रही। लाइन की मरम्मत के लिए रविवार को कोरबा से रायपुर के बीच चलने वाली 68745 कोरबा-गेवरा पैसेंजर रद्द रहेगी। इसके लिए हसदेव एक्सप्रेस को रायपुर तक लोकल बनाकर चलाया जाएगा। मामले की जांच के लिए उच्चाधिकारियों ने टीम गठित कर दी है।



Leave a Reply