India

अश्रपुरित श्रद्धाजंलि: सादगी के प्रतीक थे पर्रिकर, सभी करते थे तारीफ

पणजी (एजेंसी) | गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का रविवार को निधन हो गया। वे पैंक्रियाटिक कैंसर (अग्नाशय) से पीड़ित थे। वे पहले आईआईटीयन थे जो किसी राज्य के मुख्यमंत्री बने। पर्रिकर की सादगी और साफगोई की विरोधी भी तारीफ करते थे। उन्हें मुख्यमंत्री रहने के दौरान भी स्कूटर पर गोवा की सड़कों पर देखा जाना आम था। लोग उन्हें स्कूटर वाला सीएम कहते थे।

प्रधानमंत्री मोदी समेत कई नेताओ ने जताया शोक

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, श्री मनोहर पर्रिकर एक अद्वितीय नेता थे। एक सच्चे देशभक्त और असाधारण प्रबंधक थे, वह सभी की प्रशंसा करते थे। राष्ट्र के प्रति उनकी सेवा को पीढ़ियों द्वारा याद किया जाएगा। उनके निधन से गहरा दुख हुआ। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना। ॐ शांति।


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने कहा, गोवा के सीएम श्री मनोहर पर्रिकर जी के निधन की खबर से मुझे गहरा दुख हुआ है, जिन्होंने एक साल से अधिक समय तक बीमारी से जूझते रहे। पार्टी में सम्मानित और प्रशंसित, वह गोवा के पसंदीदा बेटों में से एक थे। इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना।

छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल ने कहा, गोवा के मुख्यमंत्री एवं पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर जी का निधन दुखद है। ईश्वर दुख की इस घड़ी में उनके परिजनों को संबल प्रदान करे।

Advertisement
Rahul Gandhi Ji Birthday 19 June

Leave a Reply