India

नहीं रहे गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर, शाम 5 बजे किया जाएगा अंतिम संस्कार, आज राष्ट्रीय शोक

पणजी (एजेंसी) | गोवा के मुख्यमंत्री रहे मनोहर पर्रिकर (63) का निधन हो गया। रविवार शाम 6.40 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। अंतिम दर्शन के लिए उनकी पार्थिव देह घर से भाजपा कार्यालय से लाई गई है। इसके बाद इसे कला अकादमी में भी कुछ देर रखा जाएगा।

शाम पांच बजे कैंपल स्थित एसएजी मैदान में अंतिम संस्कार किया जाएगा। पर्रिकर का एक साल से पैंक्रियाटिक कैंसर का इलाज चल रहा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पर्रिकर आधुनिक गोवा के निर्माता थे, उनके फैसलों ने भारतीय रक्षा क्षमताओं को बढ़ाया।

मुख्यमंत्री बनने वाले पहले आईआईटीयन थे पर्रिकर

13 दिसंबर 1955 को गोवा के मापुसा में जन्मे पर्रिकर पहले ऐसे मुख्यमंत्री थे जो आईआईटी से पासआउट थे। वह चार बार 2000-2002, 2002-05, 2012-2014 और 14 मार्च 2017-17 मार्च 2019 तक चार बार मुख्यमंत्री रहे। 2014 में जब केंद्र में भाजपा की सरकार बनी थी, तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह गोवा की राजनीति छोड़कर केंद्र की राजनीति में आएं। इसके बाद पर्रिकर को रक्षामंत्री बनाया गया था।

पत्नी का भी कैंसर से निधन हुआ था

पर्रिकर की पत्नी मेधा का 2001 में कैंसर से निधन हो गया था। उनके दो बेटे उत्पल और अभिजात हैं। उत्पल ने अमेरिका की मिशिगन स्टेट यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। अभिजात कारोबारी हैं।

कांग्रेस ने राज्यपाल को लिखा, अब सत्ता हमें सौपी जाये

गोवा कांग्रेस के विधायक ने राज्यपाल को पत्र लिखकर कहा कि पर्रिकर के निधन पर दुःख है। अब सत्ता हमें सौंपी जाये। कोंग्रेसी विधायक रात 12:30 बजे तक राज्यपाल भवन के बाहर बैठे रहे। कांग्रेस का कहना है कि अब भाजपा के 12 विधायक बचे है जबकि कांग्रेस के 14 विधायक है।

Advertisement
Rahul Gandhi Ji Birthday 19 June

Leave a Reply