अगर आपके पास भी है इस चीनी कंपनी का मोबाइल तो हो जाइए सावधान, कंपनी के सीईओ जुए में हारे 1000 करोड़ रुपए, कंपनी दिवालिया होने की कगार पर

बीजिंग  (बिज़नेस न्यूज़) | चीन की स्मार्टफोन कंपनी जियोनी दिवालिया होने की कगार पर पहुंच गई है। जियोनी के चेयरमैन लियु लिरॉन की जुए की लत की वजह से यह नौबत आई है। एंड्रॉयड अथॉरिटी की रिपोर्ट के मुताबिक लिरॉन ने 1008 करोड़ रुपए (14.4 करोड़ डॉलर) की रकम हारने की बात कबूल की है।

कंपनी ने इस साल अप्रैल में जियोनी एफ205 और जियोनी एस11 लाइट फोन लॉन्च करने के साथ भारतीय बाजार में वापसी की थी। वही जियोनी ने अप्रैल में कहा था कि वह भारत में इस साल 650 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। क्योंकि, वह यहां टॉप-5 स्मार्टफोन ब्रैंड्स में शामिल होना चाहती है।




लिरॉन का दावा- जुए में कंपनी की रकम नहीं लगाई

चीन की वेबसाइट जेमियां की रिपोर्ट के मुताबिक जियोनी अपने सप्लायर को भुगतान नहीं कर पा रही। इसलिए 20 सप्लायर कंपनियों ने जियोनी को दिवालिया घोषित करने के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की है। जियोनी के चेयरमैन लिरॉन का कहना है कि उन्होंने जुए में कंपनी की रकम का इस्तेमाल नहीं किया था। लेकिन, वो कंपनी फंड से उधार ले सकते हैं।

जियोनी ने अप्रैल में कहा था कि वह भारत में इस साल 650 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। क्योंकि, वह यहां टॉप-5 स्मार्टफोन ब्रैंड्स में शामिल होना चाहती है। कंपनी ने इस साल अप्रैल में जियोनी एफ205 और जियोनी एस11 लाइट फोन लॉन्च करने के साथ भारतीय बाजार में वापसी की थी। ये दोनों मोबाइल सेल्फी के शौकीन लोगों को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किए गए थे।



Leave a Reply