Chhattisgarh Gondwana Special

राजिम माघी पुन्नी मेला: सीएम बघेल ने प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं, आज शाम 7 बजे मुख्य मंच राजिम से करेंगे मेला का शुभारंभ

राजिम | मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 9 फरवरी से राजिम में प्रारंभ हो रहे माघी पुन्नी मेला और शिवरीनारायण मेले की प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी है। सीएम बघेल ने कहा है कि राजिम में महानदी, पैरी और सोंढूर नदियों के पवित्र त्रिवेणी संगम में सदियों से इस मेले का आयोजन हो रहा है। छत्तीसगढ़ ही नहीं आसपास के राज्यों के लोग भी बड़ी संख्या में श्रद्धा के साथ इस मेले में शामिल होते हैं।

राज्य सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ की गौरवशाली सांस्कृतिक परम्पराओं को संरक्षित और संवर्धित करने के प्रयासों के तहत राजिम माघी पुन्नी मेले को उसके प्राचीन मूल स्वरूप में फिर से आयोजित किया जा रहा है। माघ पूर्णिमा पर शिवरीनारायण में महानदी, शिवनाथ और जोंक नदी के पावन संगम पर शुरू होने वाले मेले में भी लोग बड़ी श्रद्धा और आस्था के साथ शामिल होते है। श्री बघेल ने महानदी के तट पर सिरपुर में कल से प्रारंभ हो रहे सिरपुर महोत्सव की शुभकामनाएं भी प्रदेशवासियों को दी हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 9 फरवरी शाम 7 बजे करेंगे राजिम माघी पुन्नी मेला का शुभारंभ

आस्था, अध्यात्म एवं संस्कृति के त्रिवेणी संगम राजिम में माघ पूर्णिमा 9 फरवरी से पुन्नी मेला आरंभ होने जा रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल माघ पूर्णिमा 9 फरवरी से महाशिवरात्रि 21 फरवरी तक आयोजित होने वाले इस मेले का शाम 7 बजे मुख्य मंच राजिम में उद्घाटन करेंगे। समारोह की अध्यक्षता प्रदेश के धर्मस्व,पर्यटन, गृह, जेल, लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू करेंगे। समारोह साधु-संतो के पावन सानिध्य में प्रारंभ होगा।

राजिम माघी पुन्नी मेला के प्रथम दिवस 9 फरवरी को  प्रातः विशेष पर्व स्नान से पुन्नी मेला का आगाज होगा। इस दिन विशाल पंच-सरपंच सम्मेलन का आयोजन किया जायेगा। मेले में प्रतिदिन शाम 4 बजे से छत्तीसगढ़ी खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन होगा। शाम 6 बजे महानदी आरती का आयोजन किया जायेगा। वहीं मुख्य मंच मे शाम 5ः30 बजे से छत्तीसगढ़ी सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी होगा। पहले दिन शाम 7 बजे से रात्रि 8 बजे तक सुप्रसिद्ध कलाकार दिलीप षडंगी द्वारा जगराता एवं गंडई के पी.सी.लाल यादव के दूध मोगरा कलामंच द्वारा मनमोहक प्रस्तुति दी जायेगी।

Leave a Reply