Chhattisgarh Politics

स्तरीय पंचायत चुनाव 2020: गरियाबंद जिले में तृतीय चरण में 69.50% मतदान, कलेक्टर ने नवनिर्वाचित अभ्यर्थी को दिया प्रमाण पत्र

गरियाबंद | गरियाबंद जिले में त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन 2019-20 तृतीय एवं अंतिम चरण में 03 फरवरी को जनपद पंचायत फिंगेश्वर और देवभोग में सफलतापूर्वक एवं शांतिपूर्ण तरीके से मतदान सम्पन्न हुआ। मतदान में ग्रामीण मतदाताओं ने उत्साह के साथ मतदान में भाग लिया। निर्वाचन शाखा से प्राप्त जानकारी के अनुसार दोपहर 3 बजे तक कुल 69.50 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। इनमें पुरूष 67.08 प्रतिशत तथा महिलाओं का मतदान 71.91 प्रतिशत रहा।

त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन 2019-20 के अंतर्गत जिला पंचायत गरियाबंद के निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 5 से निर्वाचित अभ्यर्थी लक्ष्मी अरुण कुमार साहू को आज कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्याम धावड़े ने निर्वाचन प्रमाण पत्र प्रदान किया। जिले में त्रिस्तरीय पंचायत के द्वितीय चरण में छुरा जनपद अंतर्गत उक्त क्षेत्र क्रमांक का निर्वाचन संपन्न हुआ था।

इस क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य के लिए पांच अभ्यर्थियों ने चुनाव लड़े थे, जिसमें बोधनी साहू को 1164, एकता भूपेंद्र यादव को 9163, गायत्री दिनेश साहू को 5543, लक्ष्मी अरुण कुमार साहू को 14588 और संतोषी सिन्हा को 3729 मत प्राप्त हुए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर के के बेहार और निर्वाचन से संबंधित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

जनपद पंचायत फिंगेश्वर में 77.76 प्रतिशत मतदान हुआ, जिसमें 74.19 प्रतिशत पुरूष और 81.34 प्रतिशत महिला मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इसी प्रकार जनपद पंचायत देवभोग में 56.47 प्रतिशत मतदान हुआ, जिसमें 55.77 प्रतिशत पुरूष और 57.17 प्रतिशत महिला मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्याम धावड़े एवं पुलिस अधीक्षक एम.आर. आहिरे ने मतदान केन्द्रों का जायजा लिया। उन्होंने फिंगेश्वर विकासखण्ड अंतर्गत ग्राम कोपरा, जेन्जरा, कौंदकेरा और बोरसी में चल रहे मतदान प्रक्रिया का जाजया लिया। इस दौरान कलेक्टर ने लोगों से शांतिपूर्ण मतदान की अपील की। उन्होंने मतदान दल के अधिकारियों से निर्धारित अवधि 3 बजे के पश्चात छुटे हुए मतदाताओं को टोकन जारी कर मतदान कराने के निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों से मतदान प्रतिशत की जानकारी भी ली। तृतीय चरण के शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं निर्विघ्न मतदान के लिए उन्होंने मतदाताओं के प्रति आभार व्यक्त किया है।

Leave a Reply