Chhattisgarh

गरियाबंद: राजिम माघी पुन्नी मेला स्थल पर आदिवासी सम्मेलन 19 फरवरी को

गरियाबंद | जिले के आस्था, आध्यात्म एवं संस्कृति के त्रिवेणी संगम प्रयागराज राजिम के माघी पुन्नी मेला स्थल में 19 फरवरी को अपरान्ह 2 बजे से आदिवासी सम्मेलन का आयोजन किया जायेगा। आदिम जाति कल्याण विभाग एवं शिक्षा विभाग तथा स्थानीय समिति के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास तथा शिक्षा मंत्री प्रेमसाय टेकाम शिरकत करेंगे।

कार्यक्रम के अध्यक्ष विधायक कोंडागांव मोहन मरकाम होंगे। राजिम के विधायक अमितेश शुक्ल अति विशिष्ट अतिथि तथा नगर पालिका राजिम की अध्यक्ष रेखा सोनकर विशिष्ट अतिथि के रूप में सम्मेलन में शामिल होंगे।

इससे पहले जिला प्रशासन की ओर से रविवार को 187 जोड़ों के आदर्श विवाह का आयोजन किया गया था। इसमें महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया भी शामिल हुईं थीं। इस दाैरान जिले के अधिकारियों ने बाराती और घराती बनकर सभी दूल्हों की बैंडबाजे के बारात निकाली। इसमें सभी दूल्हे एक साथ शामिल थे। बारात में शामिल अधिकारियों में स्वेच्छा सिंह भी मौजूद थीं। उन्होंने बैंडबाजे की धुन पर जमकर डांस किया।

वीडियो देखे

पूरे रास्ते लोग उन्हें देखते रहे, लेकिन वह अपनी ही धुन में मग्न गानों पर डांस करती रहीं। उनके नाचने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो अधिकारियों के बीच उनकी जमकर तारीफ होने लगी है।

वहीं, लोग भी मान रहे हैं कि इस तरह के आयोजन और अधिकारियों के ऐसे साथ के चलते आपस में जुड़ाव बढ़ता है। मीडिया ने जब सीईओ स्वेच्छा सिंह से इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि उनके थिरकने से नवविवाहितों को भगवान यदि ज्यादा आशीर्वाद दें तो ये उनके लिए सौभाग्य की बात होगी।

Leave a Reply