Chhattisgarh

रायपुर : फसलों की गिरदावरी कार्य जोरों पर, राज्य के सभी जिलों में किया जा रहा

रायपुर. राज्य शासन के निर्देशानुसार फसलों की गिरदावरी का कार्य राज्य के सभी जिलों में किया जा रहा है। गिरदावरी के कार्यों का निरीक्षण उच्च अधिकारियों द्वारा किया जा रहा है। इसी कड़ी में गरियाबंद जिले में इन दिनों राजस्व और कृषि विभाग के मैदानी अमले द्वारा खरीफ धान फसल की गिरदावरी रिपोर्ट तैयार करने का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है।

शासन के निर्देशानुसार उक्त कार्य 20 सितम्बर तक पूर्ण किया जाना है। कलेक्टर श्री छतर सिंह डेहरे आज राजस्व अमले के कार्यो का आकस्मिक निरीक्षण करने फिंगेश्वर विकासखण्ड के गांवों में पहुंचे। उन्होंने फिंगेश्वर के कृषक दीपक तिवारी खसरा नम्बर 1069 में फसल गिरदावरी कार्य का मौका-मुआयना किया।

इस अवसर पर उन्होंने कृषक श्री दीपक तिवारी से रू-ब-रू चर्चा कर उनके कुल रकबा में बोये गये धान फसल की जानकारी ली। साथ ही राजस्व अमले को 20 सितम्बर तक गिरदावरी कार्य शत् प्रतिशत पूर्ण करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने राजिम में भी गिरदावरी कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर उपस्थित एसडीएम और तहसीलदार को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस अवसर पर एसडीएम राजिम श्री जी.डी. वाहिले, तहसीलदार श्री ओ.पी. वर्मा, जनपद पंचायत के सीईओ श्री हरिराम सिदार, नायब तहसीलदार श्री प्रेमुलाल साहू, पटवारी श्री कौशल चन्द्राकर और कृषि विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisement
Rahul Gandhi Ji Birthday 19 June