India

अटल बिहारी वाजपेयी का अंतिम संस्कार कल यमुना तट पर, 7 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित

दिल्ली | पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का 93 वर्ष की आयु में निधन हो गया। अटलजी  के निधन पर सात दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है। 16 से 22 अगस्त तक राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई है। इस दौरान देश का राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा झुका रहेगा।

खबरों के मुताबिक अटल बिहारी वाजपेयी का अंतिम संस्कार राजघाट के पीछे राष्ट्रीय स्मृति में होगा। सूत्रों के मुताबिक अटल बिहारी वाजपेयी का अंतिम संस्कार कल यमुना नदी के तट पर किया जाएगा। अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव शरीर कल बीजेपी दफ्तर पर राजनेताओं और अन्य लोगों के लिए अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। कल दोपहर 1 बजे बीजेपी दफ्तर से अंतिम यात्रा निकाली जाएगी।

आज शाम 7:30 बजे अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव शरीर घर ले जाया जाएगा। उनके निवास स्थान पर अटलजी का पार्थिव शरीर लोगों के दर्शनार्थ रखा जाएगा।

राष्ट्रीय शोक के दौरान देशभर में उन सभी इमारतों पर राष्ट्रीय ध्वज को आधा झुका दिया जायेगा। दिल्ली के  सरकारी कार्यालय और स्कूल – कॉलेज कल बंद रहेंगे। सभी सरकारी कार्यों और समारोह और छोटे-बड़े उत्सव को रद्द कर दिया जायेगा। दूरदर्शन और आकाशवाणी पर शोक के धुन बजाए जायेंगे।

Advertisement
Rahul Gandhi Ji Birthday 19 June

Leave a Reply