Chhattisgarh

मुख्यालय में रहकर दायित्व का निर्वहन करें अधिकारी-कर्मचारी कमिश्नर ने कसडोल में बैठक लेकर दिए निर्देश

  • बगैर राजनीतिक झुकाव के स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से चुनाव निपटाएं अधिकारी: कमिश्नर
  • मतदान केन्द्र के 200 मीटर बाहर लगेगा राजनीतिक दलों का टेन्ट
  • मुख्यालय में रहकर दायित्व का निर्वहन करें अधिकारी-कर्मचारी
  • कमिश्नर ने कसडोल में बैठक लेकर दिए निर्देश

बलौदाबाजार (एजेंसी) | रायपुर संभाग के कमिश्नर श्री जी.आर. चुरेन्द्र ने चुनाव कार्य में लगे सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को तटस्थ रहकर पारदर्शिता पूर्ण तरीके से काम करने को कहा है। उन्होंने कहा कि आचार संहिता की घोषणा के बाद सभी अधिकारी-कर्मचारी चुनाव आयोग के अधीन हो जाते है। इसलिए बिना कोई राजनीतिक झुकाव प्रदर्शित किए चुनाव आयोग के निर्देशानुसार स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से चुनाव कार्य को अंजाम देना होगा।




श्री चुरेन्द्र आज जनपद पंचायत मुख्यालय कसडोल के सभागार में कसडोल और बिलाईगढ़ जनपद पंचायत के अधिकारियों-कर्मचारियों की संयुक्त बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। बैठक में अपर कलेक्टर श्री जोगेन्द्र नायक भी उपस्थित थे। कमिश्नर श्री चुरेन्द्र ने बैठक में शतप्रतिपत मतदान पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव के 80 प्रतिशत मतदान से इस दफा ज्यादा मतदान होने चाहिए।

तभी स्वीप कार्यक्रम की सार्थकता सिद्ध होगी। उन्होंने इसके लिए मतदान केन्द्र प्रबंधन को बेहतर करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी अधिकारी-कर्मचारियों से चुनाव से संबंधित हर काम महत्वपूर्ण है। यदि टीम भावना से योजनाबद्ध तरीके से काम किया जाए, तो हर काम सरल और आसान होगा। उन्होने मतदान केन्द्रों में सभी बुनियादी सुविधाएं विकसित करते हुए स्मार्ट मतदान केन्द्र बनाने की बात कही । स्मार्ट मतदान केन्द्र वह होगा, जहां पर अच्छे तरीके से साफ-सफाई, भवन की पोताई, पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था हो। उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्र से 200 मीटर और 100 मीटर की दूरी पर चिन्ह अंकित करें। दो सौ मीटर की दूरी से बाहर ही राजनीतिक दल अपने टेन्ट बना सकेंगे।

उन्होंने ग्रामीण स्तर के सभी अधिकारी-कर्मचारियों को पारा-मोहल्ला में संध्या चैपाल लगाने की सलाह दी। संध्या चैपाल में स्वीप कार्यक्रम की चर्चा करके शतप्रतिशत मतदान के लिए मतदाताओं को प्रोत्साहित किया जाएगा। विभिन्न जातीय संगठनों को भी स्वीप कार्यक्रम से जोड़ने के निर्देश दिए। उन्होंने मैदानी स्तर के सभी अधिकारी-कर्मचारियों को अपने निर्धारित मुख्यालय में निवास करने की हिदायत दी है। पटवारियों से खासकर सप्ताह भर में मुख्यालय बनाकर इसकी विधिवत सूचना संबंधित तहसीलदार और एसडीएम को देने को कहा है।

बैठक में कमिश्नर ने सभी अधिकारी-कर्मचारी को शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए संकल्प दिलाया। बैठक में एसडीएम कसडोल श्री प्रकाश राजपूत, एसडीएम बिलाईगढ़ श्री के.एल. सोरी, कसडोल सीईओ एवं डिप्टी कलेक्टर श्री नरेन्द्र पैकरा सहित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।



Leave a Reply