कांग्रेस नेताओं के चुनाव प्रचार की सूचना पर पहुंचे जवानों पर नक्सलियों ने किया हमला

दंतेवाड़ा (एजेंसी) | आईईडी ब्लास्ट कर गुरुवार को बस सवार जवान के शहीद और और 4 लोगों के मारे जाने के बाद नक्सलियों ने एक बार फिर जवानों पर हमला कर दिया। यह जवान कांग्रेस नेताओं के प्रचार करने की सूचना पर हलबारास क्षेत्र में पहुंचे थे। जवानों से हुई मुठभेड़ के बाद नक्सली जंगल का फायदा उठाते हुए भाग निकले।




कांग्रेस प्रत्याशी और विधायक देवती कर्मा के बेटे छविंद्र कर्मा अपने रिश्तेदार आशीष कर्मा अौर अन्य कार्यकर्ताओं के साथ चुनाव प्रचार के लिए हलबरास क्षेत्र में गए थे। इसकी जानकारी मिलने पर कुआकाेंडा थाने से निरीक्षक डीके बरवा के नेतृत्व में पुलिस बल हलबरास और धनिरका के बीच क्षेत्र में निकली।

वीडियो देखे

इसी दौरान घात लगाए बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में जवानों ने भी फायरिंग की। करीब आधा घंटा तक चली मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का सहारा लेकर भाग निकले। मुठभेड़ की खबर लगते ही पुलिस बल के और भी जवान मौके पर रवाना हो गए हैं।

फायरिंग में कई माओवादियों के हताहत होने की संभावना है। पुलिस बल की ओर से क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन जारी है। घटना में पुलिस बल को कोई नुकसान नहीं हुआ है। साथ ही सभी राजनेता सकुशल दंतेवाड़ा पहुंच गए हैं।



Leave a Reply