रायपुर दक्षिण से टिकट नहीं मिलने पर एजाज के समर्थकों का हंगामा, कांग्रेस भवन में किया तोड़-फोड़ - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

रायपुर दक्षिण से टिकट नहीं मिलने पर एजाज के समर्थकों का हंगामा, कांग्रेस भवन में किया तोड़-फोड़

रायपुर (एजेंसी) | कांग्रेस की आखिरी सूची जारी होते ही कांग्रेस में बवाल मच गया है। बिलासपुर से अटल श्रीवास्तव की जगह शैलेष पांडेय को टिकट मिलते ही अटल समर्थकों ने कांग्रेस भवन पहुंचकर जमकर नारेबाजी करते हुए तोड़फोड़ मचा दी। काफी देर तक वहां हंगामा होता रहा। वहीं रायपुर दक्षिण से एजाज ढेबर की जगह कन्हैया अग्रवाल को टिकट मिलने से नाराज एजाज समर्थकों ने राजीव भवन में जमकर तोड़फोड़ कर दी। लगातार हंगामे के बीच वहां पुलिस भी पहुंच गई।




रायपुर दक्षिण से टिकट की दावेदारी कर रहे एजाज ढेबर को टिकट नहीं मिलने को लेकर उनके समर्थकों ने राजीव भवन पहुंचकर जमकर हंगामा मचाया। समर्थकों ने तोड़फोड़ करते हुए जमकर नारेबाजी भी की। अब टिकट की घोषणा होने के बाद उनके समर्थकों ने राजीव भवन पहुंचकर पुनिया के कमरे को ही निशाना बनाया। उनके कमरे का दरवाजा तोड़कर भीतर घुसे आैर कांग्रेस नेताआें के खिलाफ जमकर नारेबाजी करत रहे। लगभग आधे घंटे तक कांग्रेस भवन में अफरा-तफरी का माहौल रहा। कांग्रेस भवन के प्रवेश द्वार पर रखे गमलों को तोड़ते हुए ढेबर समर्थक कांग्रेस भवन के मुख्य द्वार से भीतर घुसे। वहां लगे दरवाजे आैर कांच को तोड़कर बिखरा दिया। गमलों को जहां-तहां फेंक दिया गया। कांग्रेस भवन का पूरा नजारा ही बदल दिया।

पुनिया के सामने भी नारेबाजी

ढेबर समर्थकों द्वारा की जा रही तोड़फोड़ के बीच प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया भी राजीव भवन पहुंचे। लेकिन वहां उनके सामने भी नारेबाजी होती रही। वे ढेबर को टिकट देने की मांग कर रहे थे। हंगामा,तोड़फोड़ आैर नारेबाजी के बीच पुलिस भी राजीव भवन पहुंच गई। वहां से से प्रदर्शन करने वालों को खदेड़ा गया। लगभग आधे घंटे बाद मामला शांत हुआ।

जिसने आवेदन नहीं दिया उसे क्यों दी टिकट

कांग्रेसियों का कहना है कि बिलासपुर सीट से 49 लोगों ने टिकट के लिए आवेदन दिया था। उनमें से किसी को भी टिकट देना था। लेकिन ऐसे व्यक्ति को टिकट दी गई है,जिसने आवेदन ही नहीं दिया है। लोग बिलासपुर से टिकट बदलने की मांग कर रहे हैं। जब दुर्ग में उम्मीदवार बदला जा सकता है तो बिलासपुर में क्यों नहीं बदला जा सकता। कुछ लोगों ने मोबाइल पर नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव और भुवनेश्वर कलिता से बात की है। उन्हें अपनी भावनाओं के बारे में बताया .

बिलासपुर में भी तोड़फोड़

उधर बिलासपुर विधानसभा से शैलेष पांडेय को टिकट मिलते ही प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव के समर्थक कांग्रेसियों ने कांग्रेस भवन में जमकर हंगामा किया। पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने वहां जमकर तोड़-फोड़ की और प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और शैलेष पांडेय के खिलाफ नारेबाजी की। पदाधिकारियों ने प्रत्याशी नहीं बदलने पर इस्तीफे की चेतावनी के साथ धरना व आमरण अनशन पर भी शुरू कर दिया है। लंबे इंतजार के बाद गुरुवार को दोपहर में जैसे ही बिलासपुर,बिल्हा और कोटा के प्रत्याशियों की घोषणा हुई, अटल समर्थकों का आक्रोश चरम पर पहुंच गया और उन्होंने कांग्रेस भवन में जाकर प्रदर्शन करने लगे। भीतर बैठे जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय केशरवानी और शहर अध्यक्ष नरेन्द्र बोलर सहित कुछ लोगों को बाहर आने के लिए कहा।

जब वे नहीं माने तो कांग्रेस भवन के भीतर घुसकर जमकर तोड़फोड़ शुरू कर दी। बिलासपुर सीट से शैलेष पांडेय को टिकट दिए जाने से नाराज कांग्रेसियों ने कहा कि यदि अटल को प्रत्याशी नहीं बनाया गया तो वे पार्टी के पदों से इस्तीफा दे देंगे। तोड़-फोड़ होते देख आनन-फानन में कांग्रेस भवन में ताला लगाया गया। भवन के सामने अटल समर्थक पदाधिकारी व कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए।



Leave a Reply