dr-dhariya-hospital-opening-nawa-raipur-16-feb-2021
Chhattisgarh

नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. डहरिया ने नवा रायपुर में किया सद्भावना अस्पताल का उद्घाटन, कहा ‘चिकित्सा से बढ़कर कोई और सेवा नहीं’

नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने आज नवा रायपुर के सेक्टर 30 में सद्भावना अस्पताल का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि नवा रायपुर क्षेत्र में आधुनिक सुविधाओं वाले अस्पताल खुलने से आसपास के लोगों को इलाज में सहूलियत होगी। इस क्षेत्र के लोगों को इलाज के लिए बहुत दूर नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सरकार की कोशिश है कि नवा रायपुर में सम्पूर्ण सुविधाएं मुहैया हो। स्वास्थ्य के साथ शिक्षा आदि की सुविधाओं के लिए शासन द्वारा रियायती दरों में भूखण्ड उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में सरकार की योजनाओं का लाभ गरीबों को मिले और लोगों का आसानी से इलाज मुहैया हो, उन्हें किसी तरह की परेशानी न हो।

मंत्री डॉ डहरिया ने कहा कि चिकित्सा से बढ़कर कोई अन्य सेवा नहीं है। हमारी कोशिश होनी चाहिए कि हम इस सेवा का उपयोग बेहतर तरीके से कर सके और अपनी पहचान स्थापित कर सकें। उन्होंने आसपास के लोगों को बेहतर चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराकर संस्थान को विशिष्ट पहचान स्थापित करने की बात कही। अस्पताल की संचालिका डॉ ज्योत्सना गुप्ता ने कहा कि नया रायपुर सहित आसपास के ग्रामीण लोगों को रियायती दर पर उपचार मिल सके इसके लिए अस्पताल प्रबंधन संकल्पित है।  इस दौरान नया रायपुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री कुलदीप जुनेजा, राजिम क्षेत्र के पूर्व विधायक श्री संतोष उपाध्याय, गाँव के सरपंच श्री सुजीत गिधौडे, श्रीमती भुनेश्वरी डागेश्वर साहू,कोमल साहू, डॉ ज्योत्सना गुप्ता, डॉ अंकुर गुप्ता,श्री रेखराम पात्रे आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply