Chhattisgarh

माना के हॉस्पिटल में डॉक्टर्स ने की गणेश प्रतिमा स्थापित कर मना रहे है त्योहार, अच्छे माहौल का संक्रमितों पर पड़ रहा सकारात्मक असर

रायपुर के माना स्थित कोविड अस्पताल में कुछ अनोखा होता है। कोरोना बीमारी का नाम सुनकर ही लोग परेशान हो उठते हैं। मगर माना के अस्पताल में इस बीमारी के साथ जी रहे लोगों का जिंदा दिल अंदाज चर्चा में है। यहां डॉक्टर्स के साथ मिलकर मरीज डांस करते है। भजन गाते हैं। गरबा करते हैं, सभी की चेहरों पर स्माइल होती है।

हर दिन यहां कुछ नए मरीज आते हैं तो कुछ लोग ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किए जाते हैं। मगर चेहरों पर मुस्कान बिखेरने का काम जारी है। इस सेंटर में इस वक्त 60 लोगों का इलाज जारी है। अस्पताल के डॉ ज्ञानी ने बताया कि मरीज अपने घर को मिस ना करें, या त्योहार की खुशी को महसूस कर सकें इसलिए यह पहल की गई।

हमने अस्पताल में भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित की है। 10 दिनों तक प्रतिमा यहीं रहेगी। सुबह शाम आरती होती है। इसके बाद सभी भजन गाते हैं। हम म्यूजिक प्ले करते हैं और मरीज डांस करते हैं। हम भी उनका साथ देते हैं। खास बात ये है कि भगवान गणेश की प्रतिमा अस्पताल के उस हिस्से में है जहां कांच की दीवार है। एक तरफ से डॉक्टर तो दूसरी तरफ से मरीज यहां के कार्यक्रम में हिस्सा लेते हैं।

Advertisement
Rahul Gandhi Ji Birthday 19 June

Leave a Reply