Asian games 2018: 7th Day, दीपिका के बाद जोशना चिनप्पा ने भी जीता कांस्य

भारत की स्टार स्क्वॉश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल महिला एकल वर्ग में कांस्य पदक अपने नाम करने में सफल रहीं. यह भारत का सातवें दिन पहला पदक है। चिनप्पा को महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में मलेशिया की सिवासांगरी सुब्रामण्यम ने 3-1 से मात देकर कांस्य पदक तक सीमित कर दिया।

जकार्ता | इंडोनेशिया में जारी 18वें एशियाई खेलों के सातवें दिनदूसरा पदक भी स्क्वाश में आया जब दीपिका पल्लीकल के बाद जोशना चेन्नप्पा ने महिला एकल वर्ग में दूसरा कांस्य पदक हासिल किया वहीं बैडमिंटन में पीवी सिंधु और सायना नेहवाल ने एकल वर्ग के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है।




एथलेटिक्स में भारतीय एथलीटों ने क्वालिफाइंग राउंड में बढ़िया प्रदर्शन कर मोहम्मद अनस और राजीव अरोकिया सेमीफाइनल में पहुंच कर भारत की उम्मीदों को जगाए रखा है। उनके अलावा चेतन बालासुब्रमण्या ने पुरुषों की लंबी कूद स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली है। भारत को तीरंदाजी में एक अच्छी खबर तो कनोए में निराशा मिली है। भारत की पुरुष टीम और ने रिकर्व के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. महिला टीम को क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

भारत की स्टार स्क्वॉश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल महिला एकल वर्ग में कांस्य पदक अपने नाम करने में सफल रहीं। यह भारत का सातवें दिन पहला पदक है। दीपिका को सेमीफाइनल में मलेशिया की निकोल एन डेविड ने एकतरफा मुकाबले में 3-0 से मात देकर कांस्य पदक तक सीमित कर दिया।

जोशना चिन्प्पा ने भी जीता कांस्य पदक

भारत की स्क्वॉश खिलाड़ी जोशना चिनप्पा ने कांस्य पदक अपनी झोली में डाला है। चिनप्पा को महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में मलेशिया की सिवासांगरी सुब्रामण्यम ने 3-1 से मात देकर कांस्य पदक तक सीमित कर दिया। चिनप्पा अगर यह मैच जीत जातीं तो फाइनल में पहुंचते ही वह कम से कम रजत पदक की दावेदार बन जातीं. फाइनल में सिवासांगरी को हमवतन निकोल एन डेविड से भिड़ना होगा। इस तरह इस स्पर्धा का स्वर्ण और रजत मलेशिया की झोली में जाना तय है। निकोल ने भारत की ही दीपिका पल्लीकल को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया है।



Leave a Reply